कारोबार (33)

Suspendisse at libero porttitor nisi aliquet vulputate vitae at velit. Aliquam eget arcu magna, vel congue dui. Nunc auctor mauris tempor leo aliquam vel porta ante sodales. Nulla facilisi. In accumsan mattis odio vel luctus. Fusce egestas, augue in fermentum euismod, quam ante mattis lorem, 

  • 09
  • मई

अमेरिका और चीन के बीच जारी 'ट्रेड वॉर' से दुनियाभर के निवेशकों में घबराहट है. इसीलिए वो अब पैसा निकालकर सोने में लगा रहे है.

आपको बता दें कि बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 487अंक की कमजोरी के साथ 37789 पर बंद हुआ है. वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी करीब 138 अंक लुढ़ककर 11359 पर बंद हुआ है.

एक्सपर्ट्स बतातें है कि मई महीने की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही है. इस दौरान बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों की वैल्यूएशन 1,52,09,721.43 करोड़ रुपये से गिरकर 1,47,43,074.21 करोड़ रुपये पर आ गई है. ऐसे में निवेशकों को कुल 4.66 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

दुनिया के बड़े निवेशक वॉरेन बफे का कहना है कि अगर अमेरिका की चीन पर 25 फीसदी टैरिफ लगाने की धमकी सच साबित हुई तो ये पूरी दुनिया के लिए खराब होगा. सीएनबीसी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में वॉरेन बफेट ने कहा है कि ट्रेड वॉर का मसला सुलझने में ही सबकी भलाई है. ट्रेड वॉर पूरी दुनिया के लिए बुरा होगा. टैरिफ पर तोल-मोल खतरनाक है. चीन की तरक्की पूरी दुनिया के लिए अच्छी है. दोनों देशों की फिक्र जायज है. उम्मीद है कि अमेरिका चीन ट्रेड का मुद्दा सुलझा लेंगे.

  • 16
  • अप्रै
 

नई दिल्ली: रिलायंस जियो इंफोकॉम ने उड़ान के दौरान के कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है। लाइसेंस प्राप्त होने के बाद सेवा प्रदाता भारतीय एवं विदेशी एयरलाइनों को कनेक्टिविटी और डेटा सेवाएं उपलब्ध करा सकेंगे। घटनाक्रम से अवगत सूत्रों ने जानकारी दी है कि जियो के अलावा दूरसंचार विभाग को ओर्टस कम्युनिकेशन्स, स्टेशन सैटकॉम और क्लाउड कास्ट डिजिटल सहित अन्य कंपनियों की ओर से भी आवेदन मिले हैं।

हालांकि, रिलायंस जियो ने इस बाबत भेजे गए सवालों का जवाब देने से मना कर दिया। सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग ने ओर्टस कम्युनिकेशन सहित कुछ मामलों में आवेदकों से कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान सेवाओं के साथ-साथ समुद्र में मोबाइल फोन सेवाओं के लिए दिशा-निर्देश अधिसूचित कर दिया था।  

इसके बाद भारती एयरटेल हग्स कम्युनिकेशन इंडिया और टाटानेट सर्विसेज ने इससे जुड़े लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। इसके बाद अब तक हग्स कम्युनिकेशन्स इंडिया और टाटानेट सर्विसेज और भारती एयरटेल की अनुषंगी इंडो टेलीपोर्ट्स लिमिटेड को इन सेवाओं का लाइसेंस मिल चुका है। जियो इसके अतिरिक्त जल्द ही अपनी गीगाफाइबर सेवा भी शुरू करने वाली है। 

जियो ने पिछले साल इस सेवा को लॉन्च किया था। हालांकि अभी इस सेवा को आधिकारिक रूप से शुरू नहीं किया गया है। जियो गीगाफाइबर से साथ जियो होम टीवी की सेवा भी ग्राहकों को मिलेगी।

  • 12
  • दिस

दिल्ली। होम ऑफ नोकिया फोंस, एचएमडी ग्लोबल ने आज अपनी फ्लैगशिप श्रृंखला में नए स्मार्टफोन, नोकिया 8.1 की घोषणा की। अवार्ड-विनिंग नोकिया 7 प्लस सहित इसी श्रेणी के अन्य नोकिया स्मार्टफोंस के साथ नोकिया 8.1 भी अत्यधिक सेंसिटिव एवं उद्योग में अग्रणी कैमरा सेंसर, ज़ीस ऑप्टिक्स एवं ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाईज़ेशन (ओआईएस) से प्राप्त शानदार इमेजिंग के साथ सबसे बेहतर है। एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ प्रोप्रायटरी प्योर डिस्प्ले स्क्रीन टेक्नॉलॉजी एवं अत्यधिक सटीक कलर रिप्रोडक्शन तेज धूप में भी इन्हेंस्ड व्यूईंग का अनुभव प्रदान करता है, जबकि चिपसेट हर बार चार्ज में दो दिन तक की स्मूथ परफॉर्मेंस प्रदान करती है। ये सभी विशेषताएं नोकिया फोन की अपेक्षित क्राफ्ट्समैनशिप के साथ आधुनिक पैकेज में उपलब्ध हैं। लेटेस्ट एन्ड्रॉयड सॉफ्टवेयर, एन्ड्रॉयड 9 पाई पर चलने वाला नोकिया 8.1 लेटेस्ट इनोवेशंस के साथ सर्वश्रेष्ठ एन्ड्रॉयड अनुभव प्रदान करता है।

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर, जूहो सरविकास ने कहा,
‘‘वैल्यू फ्लैगशिप श्रेणी में हमने अत्यधिक सफलता दर्ज की है। इस श्रेणी में हमारा हर स्मार्टफोन लगातार हमारे फेंस को नए प्रीमियम अनुभव प्रदान कर रहा है। नोकिया 8.1 के साथ हम इस सेगमेंट में सीमाओं का विस्तार कर रहे हैं। हम सर्वश्रेष्ठ प्रोसेसर आर्किटेक्चर, उद्योग में अग्रणी सेंसर के साथ ड्युअल कैमरा, कम रोशनी में बेहतरीन इमेजिंग के लिए ओआईएस एवं ज़ीस ऑप्टिक्स तथा अपनी नई प्योरडिस्प्ले एचडीआर स्क्रीन टेक्नॉलॉजी के साथ एक्सलरेटेड परफॉर्मेंस प्रदान करते हैं।

‘‘नोकिया स्मार्टफोन के प्रसिद्ध डिज़ाईन की बिल्ड क्वालिटी एवं अतुलनीय क्राफ्ट्समैनशिप प्रदान करने के अलावा हम अपने फैंस के लिए एन्ड्रॉयड 9 पाई का अनुभव भी लाए हैं, ताकि वो नए डिजिटल वेलबींग फीचर सहित एन्ड्रॉयड के लेटेस्ट इनोवेशंस का आनंद ले सकें। हमारे हर डिज़ाईन एवं इंजीनियरिंग के फैसले का केंद्र हमारे ग्राहकों में निहित है। हम उन्हें प्रीमियम अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि नोकिया 8.1 में बेहतरीन मूल्य में इंजीनियरिंग की उत्कृष्टता का समावेश है।’’

अजय मेहता, वाईस प्रेसिडेंट एवं कंट्री हेड, एचएमडी ग्लोबल ने कहा,
‘‘भारत एचएमडी ग्लोबल के लिए सर्वोच्च बाजारों में से एक है और यहां पर हमारे फैंस हमारी उत्पाद की कार्ययोजना का केंद्र हैं। हमें अपनी वैल्यू फ्लैगशिप श्रेणी के लिए उनसे काफी प्रेम मिला है, तथा नोकिया 8.1 के प्रीमियम अनुभवों के साथ हमें उम्मीद है कि यहां पर अपने फैंस के साथ हमारे संबंध और ज्यादा मजबूत हो जाएंगे।’’

फ्लैगशिप कालीबर इमेजिंग टेक्नॉलॉजी के साथ इमेजिंग की उत्कृष्टता
नोकिया 8.1 कम रोशनी में भी बेहतरीन इमेज प्रदान करता है, जिसका कारण सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर का शानदार संगम है। इसका मुख्य कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जिसमें ज्यादा लाईट कैप्चर के लिए ज़ीस ऑप्टिक्स एवं लार्ज 1.4 माईक्रॉन पिक्सल के साथ उद्योग में अग्रणी 1/2.55’’ सुपर सेंसिटिव सेंसर है, ताकि विस्तृत व खूबसूरत इमेजेस प्राप्त हों। ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाईज़ेशन (ओआईएस) टेक्नॉलॉजी एवं सुपरफास्ट ऑटोफोकस के मिश्रण के साथ नोकिया 8.1 द्वारा कांपते हाथों से भी बहुत स्पष्ट इमेज एवं वीडियो लिए जा सकते हैं। चौड़े अपर्चर द्वारा आप कम रोशनी में भी बेहतरीन पिक्चर्स ले सकते हैं। इसके प्रो कैमरा मोड के साथ लंबे एक्सपोज़र टाईम को मैन्युअली नियंत्रित किया जा सकता है।

20 मेगापिक्सल के एडैप्टिव फ्रंट कैमरा से आप खूबसूरत नाईट-टाईम सेल्फी ले सकते हैं, क्योंकि इसके द्वारा आप चार पिक्सल को एक सुपर पिक्सल में परिवर्तित कर तय कर सकते हैं कि कितना प्रकाश लेंस के अंदर जाए। आप एक प्रोफेशनल की भांति 4ज्ञ वीडियो में मूवीज़ शूट कर सकते हैं और अपनी यादों को हाई फाईडलिटी स्पेशियल ऑडियो स्टीरियो सराउंड साउंड रिकॉर्डिंग के साथ ऐसे ताजा कर सकते हैं, जैसे आप वहीं पर मौजूद हों।

आप लोकप्रिय बोके इफेक्ट द्वारा स्टूडियो स्टाईल में पोर्ट्रेट शॉट ले सकते हैं, जो नोकिया 8.1 के नेटिव शैलो डेप्थ ऑफ फील्ड एवं सेकंडरी 13 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ और ज्यादा खूबसूरत हो जाते हैं। अपने फोटो पर पूरे नियंत्रण के लिए प्रो कैमरा यूआई के साथ अपनी रचनात्मकता को अंजाम दें या फिर फोटो और वीडियो में एआई-पॉवर्ड 3डी पर्सोना, मास्क एवं फन फिल्टर्स के साथ बोदी गेम को अगले चरण में ले जाएं। आप यह सब कैमरा ऐप को छोड़े बिना सीधे लाईवस्ट्रीम कर सकते हैं।

एक्सलरेटेड परफॉर्मेंस एवं प्योर डिस्प्ले
वीडियो देखने के लिए स्मार्टफोन तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, इसलिए आपको ऐसे डिस्प्ले की जरूरत है, जो आपको हर तरह के वातावरण में कंटेंट देखने के लिए तैयार किया गया हो। नोकिया 8.1 नोकिया का दूसरा स्मार्टफोन है, जो व्यूईंग के बेहतर अनुभव के लिए प्योर डिस्प्ले स्क्रीन टेक्नॉलॉजी के साथ आता है। एचडीआर 10 ज्यादा कॉन्ट्रैस्ट, बेहतरीन क्लैरिटी तथा एक बिलियन से अधिक रंग प्रदान करता है, जिससे चाहे आप अंधेरे कमरे में हों या फिर तेज धूप में, हर स्थिति में बहुत शानदार विज़्युअल्स प्राप्त होते हैं। गेम्स खेलने और वीडियो देखने, दोनों ही स्थितियों में आपका डिस्प्ले सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करता है।

हर तरह का कंटेंट ऑन-द-गो रहते हुए देखने के लिए आपको शानदार बैटरी लाईफ बहुत जरूरी है। नोकिया 8.1 के द्वारा आप एक बार चार्ज में दो दिन तक की बैटरी लाईफ प्राप्त करते हैं। स्नैपड्रैगन 710 मोबाईल प्लेटफॉर्म के साथ लंबी चलने वाली बैटरी का मतलब है कि नोकिया 8.1 पिछली जनरेशन के स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के मुकाबले 35 प्रतिशत ज्यादा तीव्र ग्राफिक्स एवं 20 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस के साथ कोई भी टास्क बहुत आसानी से कर सकता है। इसके मल्टी-कोर एआई इंजन के चलते इसमें दोगुनी एआई पॉवर है, तथा प्रभावशाली परफॉर्मेंस के लिए ब्रांड न्यू आर्किटेक्चर का समावेश है। क्वालकोम एप्टएक्स ऑडियो सपोर्ट के कारण संगीतप्रेमी ब्लूटूथ पर बिना वायर के हाई क्वालिटी की साउंड का आनंद ले सकते हैं।

एआर कोर सपोर्ट के साथ डिजिटल कंटेंट और भौतिक दुनिया का समावेश करके स्मार्टफोन को नए आयाम पर ले जाया गया है। ह्यूमन एनाटोमी, मैजिक प्लान एवं ज़ेंगा एआर जैसे ऐप्स द्वारा आप 3डी में नर्वस सिस्टम के बारे में विज़्युअलाईज़ कर सकते हैं और सीख सकते हैं। घर में घूमते हुए अपने अगले रिमॉडल के लिए फ्लोर प्लान बनाईये और अपनी डाइनिंग रूम की टेबल पर ब्लॉक्स लगाइये। टॉवर गिरने के बाद आपको सफाई करने की भी कोई चिंता नहीं रहेगी।

सर्वोच्च मापदंडों के अनुरूप बना डिज़ाईन
उच्च क्राफ्ट्समैनशिप एवं विस्तार की लगत के नए युग की शुरुआत करते हुए, नोकिया 8.1 को विभिन्न सामग्रियों के बीच एक बाल से भी कम दूरी के साथ डिज़ाईन किया गया है। इसमें नोकिया फोन की अपेक्षित बिल्ड क्वालिटी और संरचनागत इंटीग्रिटी हासिल की गई है, तथा क्लीन, एलिगैंट यूरोपियन डिज़ाईन का असली प्रतिरूप निर्मित किया गया है।

इसमें सामग्री के प्रभावशाली उपयोग के लिए 6000-सीरीज़ के एलुमीनियम फ्रेम तथा डाईकास्ट सेंटर का इस्तेमाल हुआ है। कर्व्ड ग्लास, पॉलिश्ड मेटल एवं सैंड ब्लास्टेड फिनिश के बीच बेहतरीन कॉन्ट्रैस्ट स्थापित करते हुए नोकिया 8.1 का अद्वितीय टू-टोन डिज़ाईन ड्युअल एनोडाईज़्ड प्रोसेस द्वारा और ज्यादा बेहतर हो गया है तथा फैंस के पसंदीदा नोकिया 7 प्लस के फिनिश को आगे बढ़ाता है। डायमंड कट एज रोजमर्रा की टूटफूट से बचने के लिए टिकाऊपन के साथ बोल्ड स्टेटमेंट प्रदान करती है।

नोकिया 8.1 का खूबसूरत 6.18’’ फुल एचडी$ एज-टू-एज डिस्प्ले खूबसूरती से परिष्कृत एवं साफ फुटप्रिंट में समाविष्ट है। इसलिए इस पर आप अपनी पसंदीदा मूवीज़ एवं ऐप्स बड़ी स्क्रीन पर देख सकते हैं। इसमें अवार्ड विनिंग नोकिया 7 प्लस के 6’’ के डिस्प्ले के मुकाबले और ज्यादा बड़ी स्क्रीन मिलती है।

प्योर, सिक्योर एवं अप-टू-डेट एन्ड्रॉयड 9 पाई, एन्ड्रॉयड वन द्वारा पॉवर्ड
नोकिया 8.1 नोकिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें एन्ड्रॉयड 9 पाई, आउट ऑफ बॉक्स दिया गया है। इसमें एन्ड्रॉयड वन परिवार में नोकिया स्मार्टफोन की विस्तृत श्रृंखला है, जिसका मतलब है कि यह एन्ड्रॉयड के इनोवेशंस एवं सॉफ्टवेयर का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करेगा। एन्ड्रॉयड वन के साथ नोकिया स्मार्टफोन बेहतरीन स्टोरेज और शानदार बैटरी लाईफ प्रदान करता है और यह तीन साल के मासिक सिक्योरिटी पैच एवं दो बड़े ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट्स के साथ आ रहा है।

जॉन गोल्ड, डायरेक्टर, एन्ड्रॉयड वन पार्टनरशिप्स, गूगल ने कहाः
गूगल के लिए महत्वपूर्ण पार्टनर के रूप में एचएमडी ग्लोबल ने ताजा एवं सुरक्षित सॉफ्टवेयर अनुभव के साथ एन्ड्रॉयड वन डिवाईसेस का विविध पोर्टफोलियो प्रदान किया है। हम नोकिया 8.1 पर एचएमडी ग्लोबल के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। यह एन्ड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-बॉक्स के साथ आने वाली ब्रांड की पहली डिवाईस है। एन्ड्रॉयड 9 पाई नए डिजिटल वेलबींग फीचर्स के अलावा नोकिया 8.1 पर समझदार एवं सहज अनुभवों के साथ इंटरैक्शन बेहतर बनाता है।

नोकिया 8.1 एन्ड्रॉयड 9 पाई के साथ आ रहा है, जिसमें एआई-पॉवर्ड फीचर्स हैं, जो आपकी डिवाईस को ज्यादा स्मार्ट एवं तीव्र बना देता है तथा आपके द्वारा फोन को इस्तेमाल करने के साथ आपके व्यवहार के अनुकूलित हो जाता है, जिसके चलते समय के साथ फोन और ज्यादा बेहतर होता चला जाता है। एडैप्टिव बैटरी फीचर द्वारा उन ऐप्स के लिए बैटरी का उपयोग सीमित हो जाता है, जो आप कम उपयोग में लाते हैं। ऐप के एक्शंस अनुमान लगा लेते हैं कि आप क्या करने वाले हैं, और आप अगला एक्शन और ज्यादा तेजी से कर पाते हैं। इन फीचर्स द्वारा आपकी डिवाईस की फंक्शनलिटी एवं एन्ड्रॉयड का पूरा अनुभव और ज्यादा बेहतर हो जाता है। नोकिया 8.1 में ड्युअल साईट के साथ गूगल असिस्टैंट की क्षमताओं का समावेश है, इसलिए आप इससे बोदी पिक्सर्च एवं वीडियो की मांग कर सकते हैं और इसे यूट्यूब पर लाईव स्ट्रीम करने का निर्देश भी दे सकते हैं। इस प्रकार आपको बहुत सुविधाजनक व सुगम अनुभव प्राप्त होता है।

नोकिया 8.1 में तीन साल के मासिक सिक्योरिटी पैच और दो बड़े ओएस अपडेट प्राप्त होंगे, जिसकी गारंटी एन्ड्रॉयड वन प्रोग्राम में दी गई है। इसके अलावा, गूगल प्ले प्रोटेक्ट रोज 50 बिलियन से अधिक ऐप स्कैन करता है और आपके फोन को मालवेयर से सुरक्षित रखता है। इसलिए नोकिया 8.1 बाजार में सबसे सुरक्षित स्मार्टफोंस में से एक है। इसमें उपयोगी इनोवेटिव सेवाओं की आसान एक्सेस है, जिसमें गूगल असिस्टैंट शामिल है। यह सारे दिन आपके काम पूरे करने में मदद करता है। इसमें गूगल फोटोज़ मुफ्त अनलिमिटेड हाई क्वालिटी फोटो स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। नोकिया 8.1 एन्ड्रॉयड इंटरप्राईज़ रिकमेंडेड प्रोग्राम का अंग है, जिसका मतलब है कि यह प्रोफेशनल्स के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में गूगल द्वारा अनुशंसित किया गया है।

उपलब्धता एवं ऑफर
नोकिया 8.1 भारत में दो रंगों के विकल्प, ब्लू/सिल्वर एवं आयरन/स्टील में 10 दिसंबर, 2018 से नोकिया.कॉम/फोंस एवं चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स और क्रोमा, रिलायंस, संगीता, पूर्विका, बिग सी एवं माईजी जैसे पार्टनर्स पर प्रिबुकिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा। ग्राहक अमेज़न.इन पर ‘नोटिफाई मी’ भी चुन सकते हैं।

नोकिया 8.1 21 दिसंबर, 2018 से भारत के सर्वोच्च मोबाईल रिटेल आउटलेट्स, नोकिया.कॉम/फोंस एवं अमेज़न.इन पर बिकना प्रारंभ होगा। इसका मूल्य 26,999 रु. 4जीबी/64 जीबी वैरिएंट के लिए है। एयरटेल प्रिपेड पर नोकिया 8.1 के ग्राहकों को 199 रु. से शुरु होने वाले प्लांस पर 1 टीबी 4जी डेटा मिलेगा। 499 रु. प्रतिमाह से शुरु होने वाले प्लांस पर एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों को तीन माह के नेटफ्लिक्स एवं एक साल के अमेज़न प्राईम सब्सक्रिप्शन के साथ 120 जीबी की अतिरिक्त डेटा मिलेगा। यह ऑफर सभी चैनलों पर उपलब्ध है। एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से पाईनलैब्स टर्मिनल द्वारा कराई गई ईएमआई के साथ ऑफलाईन चैनलों पर नोकिया 8.1 खरीदने पर ग्राहकों को 10 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। यह ऑफर रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है।

नोकिया.कॉम/फोंस से या रिटेल आउटलेट्स से प्रि-बुकिंग कराने वाले ग्राहकों या फिर अमेज़न.इन पर नोटिफाई मी के लिए रजिस्टर कराने वाले ग्राहकों को नोकिया 8.1 पर पहले छः महीनों में एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्लान दिया जाएगा। यह प्लान हमारे पार्टनर सर्विफाई द्वारा दिया जाएगा।

  • 23
  • नव
अभी तक सिर्फ इंटरनैशनल मार्केट में एक्सपोर्ट की जा रही मेड इन इंडिया Bajaj Qute अब भारतीय सड़कों पर भी दौड़ती नजर आएगी। सरकार ने इस चार पहियों वाली क्वाड्रिसाइकल (एक तरह की कार) के निजी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने क्वाड्रिसाइक के बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। आइये आपको नैनो से भी छोटी 'क्यूट' कार की डीटेल्स बताते हैं।
Bajaj Qute को साल 2012 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। उस वक्त इसको RE60 कोडनेम से प्रदर्शित किया गया था।
 
इसमें 216cc, सिंगल सिलिंडर, वाटर कूल्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 13 Ps की पावर और 18.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। क्यूट के इंजन को मोटरसाइकल जैसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसमें सीएनजी और एलपीजी फ्यूल के भी ऑप्शंस मिलेंगे।
 
बजाज का दावा है कि Qute क्वाड्रिसाइकल 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और यह 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।
 
ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री के मुताबिक, क्वाड्रिसाइकल कैटिगरी के वीइकल एक्सप्रेसवे पर नहीं चल पाएंगे। हालांकि, इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है, लेकिन चार या उससे ज्यादा लेन वाले हाइवे पर भी इसे 60 किलोमीटर प्रतिघंटे से ज्यादा रफ्तार पर नहीं चलाया जा सकेगा। शहरों में इसकी अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटा तय की गई है।
 
क्यूट की लंबाई 2752 mm, चौड़ाई 1312 mm और ऊंचाई 1652 mm है। इसका वीलबेस 1925 mm दिया गया है। इसका टर्निंग रेडियस सिर्फ 3.5 मीटर है, जिसकी वजह से यह गाड़ी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर काफी काम की साबित हो सकती है।
 
चार पैसेंजर्स के लिए बने इस वाहन में 2+2 का कंफिगरेशन दिया गया है। इसका वजन महज 400 किलोग्राम होगा।
 
इसकी कीमत 1.5 लाख से 2 लाख रुपये के बीच हो सकती है। बजाज ऑटो ने इसके ग्रीन कार होने का दावा भी किया है।
पृष्ठ 1 का 9