इन्दौर जिले में चुनाव आयोग के फर्जी अफसर बनकर मतदाता सूची का निरीक्षण करने का मामला आया सामने

13 मार्च 2019
Author :  

इन्दौरः13 मार्च,इन्दौर जिले में चुनाव आयोग के फर्जी अफसर बनकर मतदाता सूची का निरीक्षण करने का मामला सामने आया है.जिला प्रशासन ने इन फर्जी अफसरों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी है. पुलिस इनकी पहचान में जुटी हुई है.

मामला देपालपुर तहसील का है.

पुलिस के अनुसार मार्च को दोपहर बजे के आसपास देपालपुर के बीएलओ (बूथ लेवल ऑफिसर) के पास दो गाड़ियों से 8लोगों की टीम पहुंची थी. जिसमें महिलाएं भी शामिल थें.  इनके साथ गनमेन भी थे. उन्होने वहाँ बीएलओ को बुलाया और कहा कि हम चुनाव आयोग से हैं और मतदाता सूची की जांच करने आए है.


बीएलओ फर्जी चुनाव अफसरों की बातों में आ गए.  वे फर्जी अधिकारियों को कुछ गांवों में ले गए. जहाँ वे मतदाता सूची की जांच की और कुछ मतदाताओं से चर्चा की. इसके बाद कुछ मतदाताओं के नाम हटाने के निर्देश बीएलओ को दिए और वहां से रवाना हो गए. बीएलओं चुनाव आयोग से दल आने की जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी. जब यह बात उजागर हुई तो उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएलओ को जमकर लताड़ लगाई. जिला प्रशासन ने पत्र लिखा कर इन फर्जी अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी. पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

 

81 Views
palpal

Email यह ईमेल पता spambots से संरक्षित किया जा रहा है. आप जावास्क्रिप्ट यह देखने के सक्षम होना चाहिए.