-->

12वें भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017 के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू
Featured

24 सितम्बर 2017
Author :  

भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड समारोह ‘12वां भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ का आयोजन 19 नवंबर को मुंबई में किया जायेगा। इसके लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसकी जानकारी देते हुए भोजपुरी फिल्‍म अवार्डस कमेटी के अध्‍यक्ष विनोद गुप्‍ता ने बताया कि पिछले 11 सालों से ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड’ के जरिए हमने इंडस्‍ट्री में अपना महत्‍वपूर्ण योगदान देने वालों कलाकारों और फिल्‍म मेकरों को सम्‍मानित किया है। ताकि भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री से जुड़े लोगों को प्रोत्‍साहन मिले और वे ऐसे ही बेहतरीन फिल्‍मों का निर्माण कर इंडस्‍ट्री को और आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभाते रहें।

उन्‍होंने कहा कि इस अवार्ड समारोह का आयोजन हम पिछले ग्‍यारह सालों से कर रहे हैं। अब ये बारहवां साल है, जब एक बार फिर रंगारंग शाम के बीच इंडस्‍ट्री के कलाकारों और फिल्‍म मेकरों को ‘12वां भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ में सम्‍मानित किया जायेगा। इसके लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसमें उन्‍हीं फिल्मों का सेलेक्‍शन किया जायेगा, जिसका निर्माण एक जनवरी 2016 से 31 दिसंबर 2016 के बीच हुआ है।

वहीं, अवार्ड समारोह के प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने बताया कि ‘12वां भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’बेस्‍ट पब्लिसिटी डिजाइनरबेस्‍ट आर्ट डायरेक्‍शनबेस्‍ट एक्‍शनबेस्‍ट एडिटिंगबेस्‍ट सिनेमेटोग्राफरबेस्‍ट स्‍टोरीबेस्‍ट स्‍क्रीनप्‍लेबेस्‍ट डायलॉग,बेस्‍ट लिरिक्‍सबेस्‍ट फीमेल सिंगरबेस्‍ट मेल सिंगरलाइफटाइम अचीवमेंट अवार्डबेस्‍ट म्‍यूजिकबेस्‍ट कोरियोग्राफरबेस्‍ट कॉमेडीबेस्‍ट आईटम गर्लस्‍पेश अवार्डबेस्‍ट सपोर्टिंग फीमेलबेस्‍ट सपोर्टिंग मेलबेस्‍ट विलेनबेस्‍ट फिल्‍म ऑन सोशल इश्‍यूबेस्‍ट पॉपुलर एक्‍ट्रेसबेस्‍ट पॉपुलर एक्‍टरबेस्‍ट एक्‍टर फीमेल और बेस्‍ट एक्‍टर मेल कैटेगरी के लिए नॉमिनेशन शुरू है।  

बताते चलें कि 12 वें फिल्म फेयर अवार्ड में डिजीटल तकनीक वाले उपकरणों की व्यवस्था होगी, ताकि किसी भी तरह से लोगों को इस आयोजन में समस्या ना हो सके। माना जा रहा है की इस तरह के आयोजन के पीछे फिल्मों में काम कर रहे कलाकारों को प्रेरणा देने और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए किया जाता हैताकि वो अपनी आने वाली फिल्मों मे और अच्छा काम कर सके और दर्शकों को इंटरटेन कर सकें।

485 Views
palpal