-->

दिल्ली: आप की अपील, मई महीने में बच्चो की छुट्टियों में मतदान कर ही घूमने जाएं बाहर

14 अप्रैल 2019
Author :  

दिल्ली में मतदान की तारीख आम आदमी पार्टी के लिए चिंता की वजह बन गई है. दिल्ली में मतदान 12 मई को है. इसी तारीख के आसपास के दिल्ली के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो जाती है. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार के साथ दिल्ली से बाहर चले जाते हैं. आम आदमी पार्टी को डर सता रहा है कि लोगों के बाहर चले जाने की वजह से मतदान कम हो सकता है, और इसका असर आम आदमी पार्टी के परफॉर्मेंस पर पड़ सकता है.   

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के साउथ दिल्ली से उम्मीदवार राघव चड्ढ़ा गोविंदपुरी में घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर डोर टू डोर कैम्पेन की शुरुआत की है. इसके तहत शनिवार को राघव चड्ढ़ा लोगों से मिलने पहुंचे.

कैम्पेन के दौरान परिवार के सदस्यों से बातचीत करते हुए राघव ने कहा, "मई के महीने में गर्मी बहुत होगी, छुट्टियों का मौसम होगा, बच्चों के स्कूल की छुट्टी होगी, शादियां भी होंगी, लेकिन आप दिल्ली से बाहर मत जाइएगा, पहले मतदान, फिर जलपान करें, मतदान करते ही उसी शाम को ही शहर के बाहर या गांव घूमने चले जाएं.”

 

दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में आम आदमी पार्टी को चिंता है कि ज्यादातर लोग छुट्टी या शादियों में शहर से बाहर जा सकते हैं.

आम आदमी पार्टी प्रचार अभियान के कई तरीके अपना रही है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हर उम्मीदवार का एक पर्चा और अरविंद केजरीवाल की एक चिट्ठी लोगों को सौंप रहे हैं. इस चिट्ठी में आप नेताओं के काम की सूची है.

वोट मांगने के अलावा राघव चड्ढा लोगों का नाम भी वोटर लिस्ट में चेक कर रहे हैं और लोगों से जल्द से जल्द वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने की अपील कर रहे हैं. बता दें कि दिल्ली में नया वोटर आईडी कार्ड बनवाने की अंतिम तारीख 13 अप्रैल थी.

बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि 2019 का चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम बीजेपी चुनाव होगा क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस अप्रसांगिक ही नहीं समाप्त हो चुकी है, चाहे आप एक टॉर्च लेकर भी निकलें तो भी कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता समर्थक या नेता नहीं दिखाई देगा."

40 Views
palpal