-->

अजमेर: दरगाह क्षेत्र में दोपहर होटल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, होटल के अन्दर आग में फंसे दो युवक को निकाला जिंदा बाहर

05 मई 2019
Author :  

अजमेर,(कलसी): अजमेर के दरगाह धानमंडी क्षेत्र में रविवार दोपहर एक होटल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। गनीमत यह रही कि समय रहते होटल में ठहरे मेहमानों को बाहर निकाल लिया गया। मौके पर पहुंची नगर निगम की दो दमकल ने काफी मशक्कत के बाद आग काबू पाया। आग की सूचना से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। 
दरगाह थाना पुलिस के अनुसार धानमंडी स्थित होटल मन्नत में रविवार दोपहर ढाई बजे बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। भू-तल पर लगी आग तेजी से होटल की पहली मंजिल तक पहुंच गई। आग लगने से बाजार में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते बाजार बंद हो गया। धुआं उठते ही होटल संचालक और कर्मचारियों ने यहां ठहरे लोगों को बाहर निकाला शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही निगम की छोटी दमकल पहुंची। आग का विकराल रूप देख दमकल कर्मियों ने बड़ी दमकल मंगवाई। दमकल कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना मिलते ही दरगाह सीओ सुरेन्द्र सिंह, दरगाह थानाप्रभारी हेमराज भी मौके पर पहुंच गए ओर स्थिति को संभाला।

आग में फंसे दो युवक:

दमकलकर्मी ने होटल के अन्दर आग में फंसे दो युवक को जिंदा बाहर निकाला। लिडिंग फायरमैन चन्द्रशेखर ने बताया कि आग बिजली के मु य बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से लगी। बिजली के तार में तेजी से फैली आग होटल की प्रथम मंजिल तक पहुंच गई। प्रथम तल पर फंसे दो युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। आग से होटल में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

क्षेत्र की आधे घंटे बाद काटी बिजली सप्लाई:

दरगाह थाना प्रभारी हेमराज ने बताया कि एक प्रत्यक्षदर्शी विजय प्रकाश ने आग लगते ही फायर बिग्रेड और विद्युत वितरण निगम के कार्यालय को फोन कर आग लगने की सूचना दी। आग लगने के आधे घंटे बाद बिजली आपूर्ति बंद की गई। इससे करंट फैलने का खतरा बना रहा। काफी प्रयास के बाद फायर ब्रिगेड के न बर पर कॉल लग सका। हालांकि सूचना देने के पन्द्रह मिनट में फायर बिग्रेड की छोटी गाडिय़ां धानमंडी क्षेत्र में पहुंच आग पर बुझाने का काम शुरू कर दिया। 
इनका कहना है :

धानमंडी क्षेत्र की होटल मन्नत में आग लगने की सूचना मिली, जिस पर पुलिस और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंचे। आग पर काबू पा लिया गया है। आग से कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ सामान जलने से खराब हो गया, मामले की जांच की जा रही है।

- सुरेन्द्र कुमार, सीओ दरगाह क्षेत्र

94 Views
palpal