-->

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में भाजपा का दामन थाम लिया है। लोकसभा चुनाव  के मद्देनजर इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। टॉम वडक्‍कन को गांधी परिवार का काफी करीबी बताया जाता है। वडक्कन कांग्रेस प्रवक्ता के अलावा यूपीए सरकार के समय सोनिया गांधी के सचिव रह चुके हैं।

बीजेपी में शामिल होने पर मीडिया से बात करते हुए टॉम ने बताया, 'मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी क्योंकि जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमारी धरती पर हमला किया उस समय मेरी पार्टी की प्रतिक्रिया बहुत दुखी करने वाली थी जिससे मुझे गहरा दुख हुआ। यदि राजनीतिक पार्टियां देश के खिलाफ जाने वाली बातों का समर्थन करती हैं तो फिर मेरे लिए पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।' भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन के 20 साल कांग्रेस में बिताए लेकिन वहां वंशवाद हावी है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर परोक्ष हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वे अब इस्तेमाल करो और फेंकों की नीति अपना रहे हैं।  उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनीति कांग्रेस में चरम पर है और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की विकास पहल पर पूरा भरोसा है। समझा जाता है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में वडक्कन को केरल की किसी सीट से उम्मीदवार बना सकती है। कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता टॉम वडक्कन के भाजपा में शामिल होने पर आज दुख जाहिर किया और उम्मीद जताई कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'उन्हें हमारी शुभकामनाएं। उनके जाने का दुख है। आशा है कि वहां उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी।'

आपको बता दें कि वडक्कन को केरल में कांग्रेस का बड़ा चेहरा माना जाता है और वो रोमन कैथोलिक समुदाय से आते हैं। दो दिन पहले ही कांग्रेस को महाराष्ट्र में भी बड़ा झटका लगा था जब राज्य के नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे और कांग्रेस नेता सुजय विखे पाटिल ने भाजपा का दामन थाम लिया था।  गुजरात में कांग्रेस पहले से ही परेशान चल रही है जहां उसके पांच विधायक अभी तक भाजपा में शामिल हो चुके हैं।