-->

उमा भारती का तंज : साध्वी प्रज्ञा एक महान संत, मैं बहुत ही साधारण मूर्ख क‍िस्म की प्राणी

उमा भारती से जब पत्रकारों ने पूछा क‍ि मध्य प्रदेश की राजनीत‍ि में साध्वी प्रज्ञा क्या आपकी जगह लेने जा रही हैं? इस पर उमा भारती ने तंज कसते हुए कहा क‍ि वो तो एक महान संत हैं, उनसे मेरी तुलना मत कीज‍िए. मैं बहुत ही साधारण मूर्ख क‍िस्म की प्राणी हूं.

वहीं, साध्वी प्रज्ञा स‍िंह ठाकुर का भी साध्वी उमा भारती को लेकर यही रुख नजर आता द‍िखा था. 'आजतक' ऑनलाइन टीम ने 11 अप्रैल को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से ठीक यही सवाल पूछा था क‍ि अब आप मध्य प्रदेश की राजनीत‍ि में उतरने जा रही हैं. ऐसे में क्या आपकी मध्य प्रदेश की द‍िग्गज नेता रहीं साध्वी उमा भारती से कोई बात होती है? क्या मध्य प्रदेश के मुद्दे पर कोई चर्चा या मार्गदर्शन कभी आपने ल‍िया है?

इस बात का जवाब देते हुए साध्वी प्रज्ञा स‍िंह ठाकुर ने कहा था क‍ि मेरी उनसे कभी बात नहीं होती. न टेलीफोन पर और न मौखि‍क रूप से. मुझे संगठन जैसा आदेश देगा, मुझे वैसा ही काम करना है.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 10 साल से काब‍िज रही द‍िग्व‍िजय सरकार को उखाड़ने के ल‍िए बीजेपी ने साध्वी उमा भारती को आगे क‍िया था. द‍िसबंर 2003 में आए व‍िधानसभा चुनाव पर‍िणामों में उमा भारती के नेतृत्व में बीजेपी को भारी जीत म‍िली और उसके बाद द‍िग्व‍िजय स‍िंह ने 10 साल तक सक्र‍िय राजनीत‍ि से संन्यास ले ल‍िया था. उमा भारती मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी लेक‍िन उन्हें 8 महीने में ही इस्तीफा देना पड़ा था. उसके बाद बाबूलाल गौर और श‍िवराज स‍िंह चौहान सीएम बने लेक‍िन उमा भारती मध्य प्रदेश से न‍िर्वास‍ित हो गई थीं.