-->

‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर राहुल ने हलफनामे में बीजेपी को ही घेरा

नई दिल्ली। ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका पर अपना जवाब पेश किया। राहुल गांधी ने अपने हलफनामे में बीजेपी को भी यह कहते हुए घेरा है कि वह भी अपनी चुनावी सभाओं में राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के कथित क्लीन चिट को भुना रही है। इस मामले की सोमवार शाम को सुनवाई हो सकती है। उधर, केंद्र सरकार ने राफेल मसले की मंगलवार से हो रही सुनवाई को टालने का आग्रह किया है।

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील ने सोमवार को हलफनामे के जरिए अपना जवाब पेश किया। अपने जवाब में राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर एक बार फिर माफी मांगी है। लेकिन उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को घेरा और कहा कि बीजेपी भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को राफेल मामले में क्लीन चिट बनाकर बाहर फायदा उठा रही है, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को क्लीन चिट नहीं दी।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा है कि वह अवमानना याचिका पर सोमवार शाम को ही सुनवाई करेंगे। केंद्र सरकार ने अपने हलफनामे के लिए और भी वक्त मांगा है। कोर्ट में मंगलवार को राफेल से जुड़े मसले पर सुनवाई होनी है। केंद्र की अपील है कि मंगलवार को होने वाली सुनवाई टाल दी जाए। जिस पर चीफ जस्टिस ने कहा है कि वो इस संबंध में आदेश जारी करेंगे