# Tags
#खेल #गुजरात #पीपीएम न्यूज़ #भारत

आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में नए रिकॉर्ड बनने की तैयारी है

यहां आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान कई रिकॉर्ड और मील के पत्थर टूटने वाले हैं और भारत को इतिहास रचने का मौका मिलेगा यदि वे ऑस्ट्रेलिया को हरा सकते हैं और तीसरा खिताब जीत सकते हैं।

भारत

  • यदि भारत जीत हासिल करता है और 1983 और 2011 में जीते गए विश्व कप खिताबों में एक और ट्रॉफी जोड़ता है, तो वे पुरुष क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में पहला देश बन जाएगा, जिसने श्रीलंका को प्रसिद्ध रूप से हराने के बाद घरेलू धरती पर दो बार टूर्नामेंट जीता है। 12 साल पहले मुंबई में.
  • सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 50वें एकदिवसीय शतक के बाद, विराट कोहली (711) एक पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़कर अपना अंतिम आंकड़ा बढ़ा सकते हैं।
  • रोहित शर्मा के पास पहले से ही पुरुष क्रिकेट विश्व कप इतिहास में सबसे अधिक शतक (सात) का रिकॉर्ड है और भारत के कप्तान को इस श्रेणी में और भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा यदि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ तिहरे आंकड़े तक पहुंच सकते हैं।
  • रोहित ने इस टूर्नामेंट में 550 रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और 99 रन बनाकर पुरुष क्रिकेट विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रनों के अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं और 2019 में बनाए गए 648 रनों को पार कर सकते हैं।
  • मोहम्मद शमी ने तीन अलग-अलग पुरुष क्रिकेट विश्व कप में कुल 54 विकेट लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट लेने से वह पाकिस्तान के महान वसीम अकरम (55) और श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (56) को पीछे छोड़ देंगे और चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। घटना के इतिहास में -लेनेवाला.
  • श्रेयस अय्यर फाइनल में 24 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे महान भारतीय खिलाड़ियों के समूह में शामिल हो सकते हैं और एक ही संस्करण में 550 से अधिक रन बनाने वाले अपने देश के चौथे बल्लेबाज बन सकते हैं। पुरुष क्रिकेट विश्व कप.
  • केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34 रन बनाकर पुरुष क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में भारत के लिए आठवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं और महान एमएस धोनी (780 रन) को पीछे छोड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया

यदि ऑस्ट्रेलिया एक और विश्व कप ट्रॉफी जीतता है – पहले 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में सफलता का स्वाद चख चुका है – तो उन्होंने छह विश्व कप खिताब जीते होंगे, जो आसानी से किसी भी देश से सबसे अधिक है।

  • पैट कमिंस ने पुरुष क्रिकेट विश्व कप में कुल 32 विकेट लिए हैं और भारत के खिलाफ चार और विकेट लेने पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान साथी तेज गेंदबाज ब्रेट ली (35) को पीछे छोड़ देंगे और टूर्नामेंट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। .
  • एडम ज़म्पा इस साल के टूर्नामेंट में 22 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और भारत के खिलाफ पांच विकेट लेने के साथ, स्पिनर पुरुषों के एकल संस्करण में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में मिचेल स्टार्क (2019 में 27) की बराबरी कर लेंगे। क्रिकेट विश्व कप.
  • डेविड वार्नर ने पुरुष क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में छह शतक बनाए हैं और फाइनल में तीन अंकों तक पहुंचकर वह इस आयोजन में सर्वाधिक शतकों के मामले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (सात) की बराबरी कर सकते हैं।
  • वॉर्नर अगर फाइनल में 75 या उससे अधिक रन बना लेते हैं तो 7000 वनडे रन की उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के छठे पुरुष खिलाड़ी भी बन सकते हैं
  • अगर ग्लेन मैक्सवेल फाइनल में 101 रन बना पाते हैं तो वह पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले सातवें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन जाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend