# Tags
#खेल #दिल्ली #पीपीएम न्यूज़ #भारत #मुख्य समाचार

भारत विश्व कप के प्रबल दावेदार न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतरेगा

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में बची एकमात्र अपराजित टीमों के रूप में भारत और न्यूजीलैंड एक टॉप-ऑफ-द-टेबल ब्लॉकबस्टर मुकाबले में आमने-सामने हैं।

दिनांक एवं स्थान
रविवार 22 अक्टूबर, एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला

भारत का सामना न्यूजीलैंड से विश्व कप में अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले खराब रिकॉर्ड को तोड़ने के अलावा और भी बहुत कुछ करने पर है।

क्रिकेट विश्व कप के दो स्टैंडआउट अब तक चार मैचों में चार जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं, और दोनों अपनी जीत की लय को आगे बढ़ाते हुए पीछा करने वाले पैक पर अधिक दूरी बनाने के लिए बाहर होंगे।

पिछले टूर्नामेंटों में 5-3 की बढ़त के साथ न्यूजीलैंड ने शोपीस इवेंट में भारत पर कुछ हद तक मजबूत पकड़ बनाई है और 2019 में फाइनल में जगह बनाने के लिए अपने सबसे हालिया क्रिकेट विश्व कप मुकाबले को जीता है।

लेकिन भारत घरेलू सरजमीं पर क्रिकेट विश्व कप की शानदार शुरुआत करने के बाद पिछले सभी मुकाबलों को भुलाने की कोशिश कर सकता है, जिसमें प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार जीत शामिल है।

मेजबान टीम को कम से कम एक बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा क्योंकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ टखने की चोट के कारण बड़े दांव पर नहीं खेल पाएंगे, जबकि न्यूजीलैंड फिर से कप्तान केन विलियमसन के बिना होगा।

टॉम लैथम एक सक्षम स्टैंड-इन कप्तान से कहीं अधिक साबित हुए हैं और इवेंट में उनकी अब तक की केवल दो पारियों में से दो अर्द्धशतक के साथ रन बनाने के लिए उन पर भरोसा किया जा सकता है। डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए काफी रन (249) बनाए हैं और वह टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

लेकिन भारत के पास न्यूजीलैंड के डायनामो से आगे दो बल्लेबाज हैं, जिनमें रोहित शर्मा (265) और विराट कोहली (259) शानदार फॉर्म दिखा रहे हैं जिससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि यह हेवीवेट मुकाबला शीर्ष स्तर तक बना रहेगा।

प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव

न्यूजीलैंड: ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम(कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, विल यंग .

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend