# Tags
#खेल #भारत #महाराष्ट्र #मुख्य समाचार

भारत के विरुद्ध अपने विशाल मैच में खिलाड़ियों की स्वास्थ्य रिपोर्ट नहीं दे पाया – बांग्लादेश

बांग्लादेश गुरुवार को पुणे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ अपने विशाल मैच से पहले स्वास्थ्य बिल की पुष्टि करने में असमर्थ रहा है।

चेन्नई में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड से हार के बाद शाकिब अल हसन स्कैन के लिए गए थे और पुणे में टीम के अभ्यास सत्र के बाद उनकी उपलब्धता पर संदेह बना हुआ है, जिसके दौरान ऑलराउंडर ने गेंदबाजी नहीं की थी।

बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने बुधवार को कहा, “उन्होंने कल अच्छी बल्लेबाजी की और विकेटों के बीच थोड़ी दौड़ लगाई।” “हमने आज एक स्कैन किया, इसलिए हम परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। फिलहाल वह ठीक हैं. हमने अभी तक गेंदबाजी में प्रयास नहीं किया है।’ इसलिए, वह कल सुबह आएंगे और हम उनका फिर से आकलन करेंगे और फिर निर्णय लेंगे। “अगर वह खेलने के लिए तैयार नहीं है, तो हम उसे जोखिम में नहीं डालेंगे। लेकिन अगर वह तैयार है तो कल उसके खेलने की संभावना है।”

हथुरुसिंघा ने इस बात से इंकार कर दिया कि शाकिब टूर्नामेंट के मेजबानों के खिलाफ पूरी तरह से बल्लेबाज के रूप में भी खेल सकते हैं। “किसी भी चोट की स्थिति में, सबसे पहले, यह चिकित्सा कर्मचारी है। वे हमें अपनी राय देते हैं, और या तो हरी बत्ती या लाल बत्ती कहते हैं। वे हमें शिक्षा देते हैं कि खिलाड़ी कहां हैं।” “तब यह कप्तान और कोच को सोचने के लिए आता है कि क्या खेलने के मामले में, सामरिक रूप से जोखिम है, चाहे वह 100 प्रतिशत न हो या आप एक अनुशासन या दोनों अनुशासन कर सकते हैं। प्रक्रिया इसी तरह काम करती है।”

यह दृश्य टीम निदेशक खालिद महमूद द्वारा सप्ताह के प्रारंभ में की गई टिप्पणियों से मेल खाता है। “यह डॉक्टर और फिजियो का कॉल है। हम उसे लंबे समय तक परेशान नहीं करना चाहते।’ अगर उन्हें फिजियो से मंजूरी मिल जाती है तो वह खेलेंगे।”

शाकिब ने हाल के दिनों में भारत के खिलाफ गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है और पिछली चार मुकाबलों में सिर्फ 18 की औसत से 10 विकेट लिए हैं। लेकिन यह स्वीकार करने के बावजूद कि वह एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है, टूर्नामेंट के मेजबान शाकिब पर ज्यादा ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। “हमारे लिए वास्तव में यह कोई मायने नहीं रखता। मुझे लगता है कि हमारे लिए यह वह है जो हम अपनी तैयारी, अपने कार्यान्वयन और हमारे पास एक गेम प्लान के संदर्भ में करते हैं, ”भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा। “हम जानते हैं कि वह एक अच्छा खिलाड़ी है। उसने बांग्लादेश के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, वह एक चैंपियन खिलाड़ी है, वह उपयोगी है, वह टीम के लिए बल्लेबाजी करता है, वह अच्छी गेंदबाजी करता है, वह पावरप्ले में गेंदबाजी करता है, वह एक गुणवत्ता वाला गेंदबाज है और मुझे लगता है कि आपको उसे यह देना होगा।”

बांग्लादेश के लिए, जीत उनकी कम क्वालीफिकेशन संभावनाओं को भारी बढ़ावा देगी, और वे हालिया आमने-सामने के रिकॉर्ड से सांत्वना लेंगे, जिसमें उन्होंने भारत के साथ पिछली चार बैठकों में से तीन में जीत हासिल की है, जिसमें सबसे हालिया मैच भी शामिल है। सितंबर में एशिया कप वापस।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend