# Tags
#पीपीएम न्यूज़ #भारत #मध्य प्रदेश

हमारी सरकार आने पर हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे : कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मतदाता इस बार शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी की विदाई बड़े प्यार से करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया है।

प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा की जगह शिवराज सिंह चौहान को अपने रेट कार्ड की यात्रा निकालनी चाहिए।

शाजापुर: 30 सितंबर ,एक करोड़ नौजवान मध्य प्रदेश में बेरोजगार हैं इसलिए मध्य प्रदेश में आज सबसे बड़ी चुनौती हमारे नौजवानों का भविष्य है।
उन्होंने कहा कि आप जिस प्रदेश में आए हैं वह प्रदेश महिलाओं के प्रति अत्याचार में नंबर वन है। आदिवासियों पर अत्याचार में भी है नंबर वन है।
कमलनाथ जी ने कहा कि आज यह प्रदेश चौपट प्रदेश बन गया है। चौपट रोजगार व्यवस्था, चौपट कृषि व्यवस्था चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग धंधे और इस तरह के कई और चौपट उदाहरण हैं। शिवराज सिंह चौहान ने आज पूरे प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है।
आज प्रदेश की पूरी तस्वीर आपके सामने है। मुझे पता है कि खेतों में कटाई चल रही है, लेकिन आपनें इतनी संख्या में यहां उपस्थित होकर हमें जो शक्ति दे रहे हैं इसके लिए मैं आप सभी का बहुत-बहुत आभारी हूं।
कमलनाथ जी ने कहा कि 18 साल में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को कहां धकेल दिया है। आज प्रदेश में किसान बीज और खाद के लिए भी भटक रहा है। किसानों के साथ हमारा बेरोजगार नौजवान, छोटा व्यापारी भी आज प्रदेश में त्रस्त है।
मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड पर चल रही है। इनकी झूठ की मशीन भी डबल स्पीड पर चल रही है। लेकिन फिर भी आज यह प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। मैं तो कहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान को अपने रेट कार्ड की यात्रा निकालनी चाहिए। 50% भ्रष्टाचार और कमीशन की व्यवस्था पूरे प्रदेश में पंचायत से लेकर मंत्रालय तक व्यवस्था बनाई हुई है। आज प्रदेश में पैसे दो और अपना नाम गरीबी रेखा से नीचे लिखवाने का काम किया जा रहा है। मैं बस आपसे इतना ही कहना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी का समय आ चुका है। मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने तय कर लिया है कि शिवराज सिंह जी और भारतीय जनता पार्टी को बड़े प्यार विदा करना है।
उन्होंने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी के पास बचा क्या है? इनके पास पुलिस, पैसा और प्रशासन बचा हुआ है। लेकिन मुझे आप सभी पर विश्वास है कि 2 महीने में जो चुनाव होने वाला है वह चुनाव केवल एक उम्मीदवार या किसी पार्टी का चुनाव नहीं है बल्कि यह चुनाव तो अब मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव बन चुका है। मुझे पूरा भरोसा है कि यहां आए हुए सभी लोग और मध्य प्रदेश के मतदाता इस बार केवल सच्चाई का ही साथ देंगे। मैं आप सभी से कहना चाहूंगा कि आज आप मध्य प्रदेश की वास्तविक तस्वीर अपने सामने रख लीजिए आपको सच्चाई से समझ आ जायेगी और आज हम सभी के सामने मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखनें की सबसे बड़ी चुनौती है।
कमलनाथ नें कहा कि मुझे आप सभी पर पूरा विश्वास है और मैं आपसे कहना चाहूंगा कि 15 महीने हमने जो सरकार चलाई थी उसमें हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया था। हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। जिला शाजापुर में हमने 70800 किसानों का कर्जा माफ किया था। हमने 100 यूनिट फ्री बिजली दी थी, हमने प्रदेश में 1000 गौशाला में बनाकर कौन सा पाप किया कौन सी गलती की थी?
मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं और आप लोग याद जरुर रखिएगा कि इन्होंने हमारी सरकार गिराकर अपनी सरकार सौदे से बनाई थी। मैं ज़ब मुख्यमंत्री था तो विधायक मुझे बताते थे कि मुझे इतनें करोड रुपए मिल रहे हैं सरकार गिराने के लिए। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मौज करो लेकिन मैं किसी भी प्रकार का सौदा नहीं करूंगा और ना ही सौदा करके मैं कुर्सी पर बैठूंगा, क्योंकि मैं मध्य प्रदेश की पहचान सौदे की राजनीति से नहीं करना चाहता था। कुर्सी जाती है जाए लेकिन मैंने सौदा करना मंजूर नहीं किया इसलिए हमारी सरकार गई थी।

आज मैं इन बेरोजगार नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बहुत दुख होता है। मैं अपनी माता-बहनों को देखता हूं तो सोचता हूं कि इन्होंने अपने बच्चों को इतने परिश्रम से पाला है और यह आज बेरोजगार भटक रहा है। मुझे बहुत परेशानी होती है। हमें आज मिलकर इन नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रखना है और कृषि क्षेत्र में भी एक क्रांति लानी है।
उन्होंने कहा कि हमने किसानों का कर्ज माफ किया था और मैं वादा करता हूं हमारी सरकार इस बार आएगी तो हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हमने करके दिखाया है। आगे भी करके दिखाएंगे और किसान भाइयों को 5 हॉर्स पावर की बिजली हम फ्री देंगे क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारा कृषि क्षेत्र और किसान मजबूत हो। मुझे पता है कि गांव के किराने की दुकान भी कृषि क्षेत्र के मजबूत होने और किसानों के मजबूत होने से ही चलती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend