# Tags
#खेल #दिल्ली #पीपीएम न्यूज़ #भारत #महाराष्ट्र #मुख्य समाचार #विश्व

“शतकों के विराट”

विराट ने शतकों का जड़ा अर्थशतक !

पीपीएम समाचार: भारत के बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में इस प्रारूप में अपना 50वां शतक लगाकर सर्वाधिक वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कोहली ने मुंबई में विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 50वां एकदिवसीय शतक लगाया। वह 42वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर इस मुकाम पर पहुंचे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का लगाया। क्रिकेट विश्व कप के नॉकआउट चरण में यह उनका पहला शतक था। भारत की पारी के 34वें ओवर में उन्होंने क्रिकेट विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रनों के तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी पार कर लिया।

विराट कोहली ने सबसे ज्यादा वनडे शतकों का सचिन तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ा

कोहली ने 2008 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की, संयोग से उन्होंने वनडे प्रारूप में पदार्पण किया। उनका पहला वनडे शतक दिसंबर 2009 में कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ आया था।

कुल मिलाकर, यह क्रिकेट विश्व कप में कोहली का पांचवां शतक था।

उनका पहला विश्व कप शतक टूर्नामेंट के पहले ही गेम में आया। यह मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ था. अगला मुकाबला एडिलेड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ था। बाकी 2023 संस्करण में आये हैं। कोहली ने क्रिकेट विश्व कप में अपने नवीनतम प्रदर्शन के दौरान शीर्ष फॉर्म दिखाया है। उनके पहले चार शतक भारत की जीत में आए हैं, और उनका पांचवां शतक भारत को कीवी टीम के खिलाफ मजबूत स्कोर की ओर ले जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend