# Tags
#पीपीएम न्यूज़ #मध्य प्रदेश

 डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे गिरफ्तार

भोपाल। सेवानिवृत्ति की मांग को लेकर बैतूल से भोपाल तक पदयात्रा कर आज सुबह भोपाल पहुंची डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे अपनी सेवानिवृत्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर जाकर मुख्यमंत्री से सेवानिवृत्ति की मांग करने वाली थी। वे मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ रही थी, तभी पुलिस ने उन्हें रोका और ना जाने को कहा। मगर वे जाने लगी तो पुलिस ने उन्हें  गिरफ्तार  कर लिया। इस दौरान उनके कपड़े भी फंट गए।
डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे बैतूल के आमला से पदयात्रा करते हुए सोमवार को भोपाल पहुंची थीं। उन्होंने बोर्ड आफिस चौराहे स्थित बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और उनके समर्थक उनके साथ थे। इसके बाद वे मुख्यमंत्री निवास जाना चाहती थीं। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोक लिया। महिला पुलिसकर्मियों से बचने की कोशिश में खींचतान हुई। कांग्रेस नेता मोनू सक्सेना ने खींचतान में डिप्टी कलेक्टर निशा के कपड़े फटने के आरोप भी लगाए।
गौरतलब है  कि छतरपुर जिले के लवकुशनगर में पदस्थ रहीं डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे तीन महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हैं, लेकिन शासन ने इसे मंजूर नहीं किया है। वे अपने इस्तीफे को मंजूर किये जाने की मांग को लेकर बैतूल से पदयात्रा करते हुए भोपाल पहुंची हैं।
मुझ पर की गई अभद्र टिप्पणी
घटना के बाद निशा बांगरे ने कहा कि शांति पूर्वक निकाली जा रही न्याय यात्रा को रोकने के लिए तानाशाही सरकार के इशारे पर पुलिस ने बलपूर्वक रोककर हम सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। संविधान निर्माता बाबा साहब की प्रतिमा को फाड़ दिया गया, मेरे कपड़े फाड़ दिए गए, मेरे ऊपर अभद्र टिप्पड़ी की गई। मेरा समर्थन करने के लिए पहुंचे करीब 18 लोगो को गिरफ्तार कर सेंट्रल जेल ले जाया गया। आज मध्यप्रदेश में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा फाड़ी गई है इस घृणित कृत्य को संविधान में आस्था रखने वाले देशवासी कभी माफ नहीं करेंगे। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend