# Tags
#मध्य प्रदेश

मजदूरों के हित और विकास को समर्पित है भाजपा की डबल इंजन सरकार-विष्णुदत्त शर्मा

पीपीएम ब्यूरो

भोपाल। अन्य दलों की तरह भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और प्रदेश सरकार किसी विशेष वर्ग के कल्याण के लिए ही काम नहीं करती, बल्कि उसकी प्राथमिकताओं में समाज का हर वर्ग शामिल है। किसान, मजदूर, गरीब, दलित, आदिवासी और युवा सहित हर वर्ग के कल्याण के लिए भाजपा की सरकार काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जिस तरह से आज 40 वर्षों के संघर्ष के उपरांत हुकुमचंद मिल के श्रमिक भाईयों को उनका लंबित भुगतान प्रदान किया है, अनेक विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है, उससे एक बार फिर यह साबित हो गया है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार श्रमिकों के हित और देश-प्रदेश के विकास के लिए समर्पित है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में श्रमिकों के भुगतान और विकास परियोजनाओं के शिलान्यास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रति आभार जताते हुए कही।
शर्मा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के आदर्शों से प्रेरणा लेते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते ही इंदौर की हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का लंबित भुगतान किए जाने का निर्णय लिया। इस भुगतान के लिए मिल के हजारों श्रमिक और उनके परिवार 1991 में मिल बंद होने के बाद से निरंतर संघर्ष कर रहे थे। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में श्रमिकों के भुगतान के लिए 224 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया है। इससे मिल के करीब 5 हजार मजदूरों और उनके परिजनों को न्याय मिला है, जो बीते कई दशकों से संघर्ष कर रहे थे। इसके साथ ही मिल की जो भूमि सरकार को मिली है, उससे औद्योगिक विकास के नए अवसर पैदा होंगे तथा रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 100 करोड़ से अधिक लागत वाली विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया है, जिनका लाभ इंदौर नगर तथा निकटवर्ती क्षेत्र की जनता को मिलेगा।
शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम की प्रमुख बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल उपस्थिति रही। प्रधानमंत्री जी ने ग्रीन बांड द्वारा अर्जित राशि से इंदौर नगर निगम द्वारा जलूद में स्थापित किए जा रहे 60 मेगावाट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास भी किया। प्रधानमंत्री जी की यह पहल पर्यावरण की सुरक्षा के साथ विकास की भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकता को दिखाती है, जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी का आभार जताता हूं तथा प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं। शर्मा ने कहा कि 220 एकड़ क्षेत्र में स्थापित किए जाने वाले इस सौर ऊर्जा संयंत्र से इंदौर नगर निगम ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने की तरफ कदम बढ़ाएगा तथा हर माह बिजली के बिल के रूप में चुकाए जाने वाले करोड़ों रुपये की भी बचत होगी। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अपने संबोधन में जिस गंभीरता के साथ इंदौर के कपड़ा उद्योग के इतिहास को प्रस्तुत किया, उससे हर इंदौरवासी तथा प्रदेश के लोगों को अपनी समृद्ध औद्योगिक विरासत पर गर्व करने का अवसर मिला है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend