# Tags
#खेल #पीपीएम न्यूज़ #भारत #मुख्य समाचार

भारत का विजय रथ कायम

आठवी जीत के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शीर्ष पर 16 अंकों के साथ कायम

पीपीएम समाचारhttps://palpalmedia.com/?p=5968

आक्रामक बल्लेबाजी क्रम के बाद बॉलर्स ने दक्षिण अफ्रीका की पारी 83 रन पर समाप्त की, भारत ने 243 रन से मैच जीत लिया

पीपीएम समाचार: रोहित शर्मा और शुबमन गिल की आक्रामक शुरुआत को विराट कोहली के शानदार शतक और श्रेयस अय्यर के आक्रामक अर्धशतक से पूरा किया गया। सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा के कुछ अंतिम प्रहारों के सौजन्य से, भारत 300 से अधिक पर समाप्त हुआ।दक्षिण अफ्रीका ने मैदान में अच्छी लड़ाई दिखाई और बीच के ओवरों में रनों का प्रवाह रोक दिया, लेकिन भारत को शानदार शुरुआत और मजबूत अंत से मदद मिली।

मैच 37: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 243 रनों से जीत दर्ज की

पहले पावरप्ले में दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को ध्यान में रखते हुए, भारत के गेंदबाजों ने नई गेंद से तुरंत प्रहार किया।इसके बाद रवींद्र जड़ेजा (5/33) ने केंद्र बिंदु हासिल किया और नियमित विकेट लेकर प्रोटियाज प्रयास को पटरी से उतार दिया।

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने शुरुआत में ही जोरदार प्रहार किया, जब उन्होंने दूसरे ही ओवर में क्विंटन डी कॉक को मैदान पर उतारा। बल्लेबाज ने पिछली गेंद पर क्रिकेट विश्व कप में 1000 रन पूरे किए थे।

भारत के तेज गेंदबाजों ने डॉट गेंदों की एक श्रृंखला बनाकर दबाव और बढ़ा दिया। विकेट में उपलब्ध टर्न की मात्रा को समझते हुए, रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत में रवींद्र जड़ेजा को लगाया। इस कदम से तत्काल लाभ मिला, क्योंकि जडेजा ने तेम्बा बावुमा के स्टंप को साफ कर दिया।और मोहम्मद शमी ने पावरप्ले को एक और विकेट के साथ समाप्त किया, और एडेन मार्कराम (9) को विकेट के पीछे आउट किया।

अनुशासित गेंदबाजी ने सुनिश्चित किया कि भारत नियमित अंतराल पर आक्रमण करे। जड़ेजा और शमी को रोहित द्वारा उनकी ओर से ली गई तीखी समीक्षाओं से फायदा हुआ।

जब जडेजा ने डेविड मिलर को 11 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया, तो दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य लगभग समाप्त हो गया। आख़िरकार वे 28वें ओवर में आउट हो गए। पहली पारी में, भारत के बल्लेबाजों ने पहले ओवर से ही बाउंड्री लगाईं और पहले चार ओवरों में आठ चौके लगाए। इनमें से पांच चौके रोहित ने लगाए. उन्होंने अगले ही ओवर में लुंगी एनगिडी की गेंद पर एक और चौका और दो खूबसूरत छक्के लगाकर भारत को और आगे बढ़ाया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend