# Tags
#कारोबार #पीपीएम न्यूज़ #भारत #मध्य प्रदेश #मुख्य समाचार

नकली ऑयल  बेचने वाले के खिलाफ  क्राइम ब्रांच की छापामार कार्यवाही, मैकनिकल इंजीनियर गिरफ्तार

आरोपी के द्वारा इंदौर सहित प्रदेश कई जिलों एवं दूसरे राज्यों में भी किया जाता था नकली ऑयल की बिक्री।

इन्दौर। पीपीएम न्यूज़ ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली ऑइल बेचने वाले एक मैकेनिकल इंजीनियर को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली से नकली ऑइल बुलाता था. आरोपी के गोदाम से पुलिस ने अलग अलग ऑइल कंपनियों के ऑइल पैकिंग मटेरियल जब्त कर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दण्डोतिया ने बताया कि सूचना मिली थी की जूनी इंदौर क्षेत्र के न्यू लोहा मंडी गली नंबर 2  में आरडी  इंजीनियरिंग में नकली ऑइल का कारोबार चल रहा है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच और जूनी इंदौर थाना पुलिस की संयुक्त टीम बना कर मौके पर दबिश दी।मौके पर से ऋषि पिता दिलीप दसोरे निवासी नंदन नगर धार रोड को पकड़ा.जिसके द्वारा कैस्ट्रॉल एक्टिव ऑयल , टीवीएस ऑयल , कैस्ट्रॉल सीआरबी

ऑयल, कैस्ट्रॉल जीटी एक्स ऑयल कंपनी का दुरुपयोग कर नकली मोटर सायकल ऑयल  बाजारों में सस्ते दामों पर बेचकर कर शासन को राजस्व की हानि पहुंचाते हुए अवैध लाभ अर्जित किया जाना कबूला।

आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ करते बताया की वह इंदौर का रहने वाला है और मैकेनिकल में इंजीनियरिंग की थी कोरोना काल में जॉब नहीं लगने से में मोटर सायकल के प्लास्टिक पार्ट्स  का होलसेल का काम करने लगा था। प्लास्टिक पार्ट्स में ज्यादा फायदा नहीं होने से नकली ऑयल दिल्ली से किराए के गोदाम में बुलाने लगा। ब्रांडेड कंपनी के नाम एवं हुबहू दिखने वाले नकली ऑयल को अन्य नाम की डब्बे की पैकिंग से मंगवाकर इंदौर शहर के ऑटो पार्ट्स की दुकान के अलावा उज्जैन, खड़वा , बुरहानपुर, अगर मालवा, खरगोन , बड़वानी ,नीमच , दमोह , मंदसौर, राजगढ़ जिले एवं महाराष्ट्र राज्य आदि की दुकानों में सस्ते दाम में बेचता था।

आरोपी के कब्जे से कैस्ट्रॉल एक्टिव ऑयल की 6 पेटी 108 लीटर , कैस्ट्रॉल सीआरबी 4 पेटी 72 लीटर ,टीवीएस ऑयल की 8 पेटी 144 लीटर, कैस्ट्रॉल जीटी एक्स 5 पेटी 90 लीटर टोटल,23 बॉक्स(प्रत्येक में 20 नग ऑयल के डिब्बे जिसमें 900 ml ऑयल) जप्त किया है।आरोपी के विरुद्ध थाना जूनी इंदौर में अपराध धारा 63 कॉपीराइट एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend