# Tags
#मध्य प्रदेश

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी पहुंचे स्कूली बच्चों के बीच,बाँट स्वेटर, खेल मैदान के लिए की 1 लाख की राशि स्वीकृत

पीपीएम ब्यूरो

इंदौर।कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-22 सीआरपी लाईन में स्कूली बच्चों के बीच पहुंचे। यहां उन्होंने बच्चों से मुलाकात की और उनसे रूबरू होकर समस्याएं सुनी। वही स्कूल के सभी बच्चो को जनसहयोग से ठंड से बचाव के लिये स्वेटर का वितरण किया। उन्होंने बच्चों की माँग पर स्कूल में खेल मैदान विकसित करने और झूलों की व्यवस्था के लिये एक लाख रूपये हाथोंहाथ स्वीकृत किये। स्वेटर मिलने तथा उनकी माँग पूरी होने से बच्चे खुशी से सराबोर हो गये।
इस स्कूल में स्वेटर का वितरण समाजसेवी डॉ. प्रेमकुमारी नाहटा, डॉ. हेमन्त जैन एवं डॉ. मुक्ता जैन द्वारा किया गया। शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-22 सीआरपी लाईन में विद्यार्थियों को इनके द्वारा विगत 26 वर्षों से स्वेटर का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास भी मौजूद थे। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अनुशासन के साथ रहें, आपस में एक-दूसरे से प्रेम का व्यवहार रखें, अच्छी पढ़ाई करते रहें। इन सबसे उन्हें जीवन में सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने बच्चों की समस्याओं को सुना। उनकी माँग पर स्कूल में खेल मैदान बनाने और झूले की व्यवस्था के लिये एक लाख रूपये मंजूर किये। उन्होंने कहा कि खेल मैदान विकसित करने और झूले लगाने का कार्य 15 दिन में पूरा हो जाये। मैं 15 दिन के पश्चात पुन: इस स्कूल में बच्चों के बीच आऊंगा और उनकी खुशियों में शामिल होऊंगा।
जिला शिक्षा अधिकारी विद्यालय में बच्चों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बच्चों को नि:शुल्क गणवेश और पाठ्यपुस्तकों का वितरण हो चुका है। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य सहित अन्य शिक्षक और विद्यार्थी मौजूद थे।
डॉ. मुक्ता जैन ने बताया कि वे हर साल अन्वरत शासकीय विद्यालय में पिछले लगभग 26-27 वर्षों से स्वेटर वितरण का कार्य अपनी माँ के साथ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस साल कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने भी आकर इस महती कार्य में अपना समय देकर हमारा मान रखा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend