# Tags
#मनोरंजन

फिल्म रिव्यू: “डंकी” हिरानी और किंग खान की जोड़ी का तड़का

पीपीएम ब्यूरो

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और शाहरुख खान अभिनीत 'डंकी' पंजाब के एक गांव के चार दोस्तों की कहानी है जो इंग्लैंड जाने का सपना देखते हैं। फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिले हैं. हालाँकि यह आप्रवासन मुद्दों को संबोधित करता है, लेकिन इसे हिरानी का सबसे अच्छा काम नहीं माना जाता है। हालाँकि, एमएसएन ने फिल्म को "स्लैम डंक" और मनोरंजक बताया है। इसे "शाहरुख खान के प्रशंसकों के लिए प्रेम पत्र" भी कहा जाता है और शाहरुख खान और तापसी पन्नू के बीच की केमिस्ट्री की प्रशंसा की जाती है। फ़र्स्टपोस्ट ने फ़िल्म को एक उत्कृष्ट कृति और भारतीय सिनेमा में पहले कभी न देखी गई फ़िल्म बताया है। स्पॉटबॉय ने शाहरुख खान के असाधारण प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और फिल्म के सम्मोहक पहले भाग पर जोर दिया। मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, ऐसा लगता है कि फिल्म ने शाहरुख खान के प्रशंसकों को प्रभावित किया है|

पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

डंकी, और शाहरुख खान राजकुमार हिरानी की फिल्म के साथ एक ही साल में तीसरी बार देश पर कब्ज़ा करने के लिए तैयार हैं। और जबकि वह साल ख़त्म होने से पहले कुछ और बेहतरीन नंबर तैयार करने के लिए तैयार है, हमारे पास नंबर प्रेमियों के लिए कुछ दिलचस्प नंबर ट्रिविया हैं। चीजों को सबसे पहले परिप्रेक्ष्य में रखें तो, डंकी 35 करोड़ की रेंज में ओपनिंग करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

दिलचस्प बात यह है कि राजकुमार हिरानी के साथ यह शाहरुख का पहला सहयोग है, लेकिन फिल्म निर्माता अपनी पहली फिल्म, मुन्ना भाई एमबीबीएस के बाद से अभिनेता से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि, किंग खान के साथ काम करने में उन्हें 20 साल लग गए। बेशक, मुन्ना भाई हिट रही और भारत को राजू हिरानी के रूप में बेहतरीन निर्देशकों में से एक मिला।

राजकुमार हिरानी के बारे में बात करते हुए, हमने शोध किया और उनकी पहली फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें पाईं। बॉक्स ऑफिस पर हिरानी का पहला दिन संजय दत्त अभिनीत मुन्नाभाई एमबीबीएस के साथ था। 2003 में रिलीज हुई इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर सिर्फ 95 लाख का कलेक्शन किया था |

20 साल बाद, डंकी के साथ, राजकुमार हिरानी अपनी पहली फिल्म से 36.84 गुना बड़ी ओपनिंग के लिए तैयार हैं। जहां मुन्नाभाई एमबीबीएस की ओपनिंग 95 लाख पर हुई, वहीं डंकी की 30-35 करोड़ के बीच ओपनिंग की उम्मीद है, और पूरी संभावना है कि यह संख्या पहले दिन 36 करोड़ पर लॉक कर सकती है। बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार हिरानी की पहले दिन की कमाई से 23,900% अधिक।

बता दें कि मुन्ना भाई एमबीबीएस राजकुमार हिरानी के करियर की पहली फिल्म थी और जबरदस्त हिट रही थी। बॉक्स ऑफिस पर हिरानी का आखिरी प्रयास रणबीर कपूर अभिनीत संजू के साथ था, जो डंकी के समान ही शुरू हुई थी।

शाहरुख खान की फिल्म के लिए असली परीक्षा कल होगी जब वह प्रशांत नील की प्रभास अभिनीत फिल्म सालार से भिड़ेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend