# Tags
#मध्य प्रदेश #मुख्य समाचार

कमलनाथ बोले दिग्विजय, जयवर्धन के फाड़ो कपड़े, दिग्विजय ने दी संयम बरतने की सलाह, भाजपा हुई हमलावर

(राजेन्द्र पराशर )

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस द्वारा पहली सूची जारी करने के बाद टिकट के दावेदारों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी दौरान भाजपा से कांग्रेस में आए विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थकों ने कमलनाथ के निवास पर पहुंचकर रघुवंशी का टिकट काटे जाने को लेकर प्रदर्शन कर डाला। रघुवंशी समर्थक जब प्रदर्शन कर रहे थे तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पहले तो उन्हें समझाने की कोशिश की, मगर जब बात नहीं बनी तो वे नाराज नरज आए और कह गए कि आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ों। 

शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट से विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी चुनाव की तारीखें घोषित होने के पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्हें विश्वास था कि शिवपुरी से उन्हें पार्टी टिकट देगी, मगर जब सूची जारी हुई तो के पी सिंह का नाम शिवपुरी से सूची में आया और रघुवंशी का टिकट काट दिया गया। इसके बाद रघुवंशी समर्थक नाराज नजर आए और उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर पहुंचकर शक्ति प्रदर्शन कर डाला। इस दौरान जब कमलनाथ वहां आए और उनसे बातचीत की, तो समर्थक नाराज नजर आए। इस पर कमलनाथ ने नाराजगी जताई और कहा कि आप जाओ और दिग्विजय सिंह एवं जयवर्धन के कपड़े फाड़ो। कमलनाथ के इस बयान का वीडिया वायरल हो गया। इसके बाद भाजपा ने कांग्रेस पर हमले तेज कर दिए। 

गालियां आपको खाना है

वहीं इसे लेकर  कमलनाथ ने कहा कि मेरा दिग्विजय सिंह का रिश्ता प्यार का है। गलती किसी की भी हो, कमलनाथ के लिए आप को गालियां खाना है। गलती किसी की भी हो गाली दिग्विजय ही खाइए। उन्होंने कहा कि गलती हो या न हो दिग्विजय सिंह को ही गाली खानी है। मेरा उनसे बहुत पुराना पारिवारिक संबंध हैं। मैंने बहुत पहले दिग्विजय सिंह को एक पॉवर ऑफ अटॉर्नी दी थी। वो पॉवर ऑफ अटॉर्नी थी कि, कमलनाथ के लिए आप पूरी गालियां खाएंगे। ये पॉवर ऑफ अटॉर्नी आज के दिन भी वैलिड है। 

धैर्यपूर्वक निकालें समाधान

कमलनाथ का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि जब परिवार बड़ा होता है तो सामूहिक सुख और सामूहिक द्वंद्व दोनों होते हैं। समझदारी यही कहती है कि बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें। ईश्वर भी उन्हीं का साथ देते हैं जो मन और मेहनत का मेल रखते हैं। नर्मदे हर। वहीं दिग्विजय सिंह ने कहा कि गलती किसकी है सबको पता होना चाहिए। कपड़े फाड़ने है तो कमलनाथ जी के फाड़ो। ए और बी फॉर्म पर किसके साईन होते है सबको मालूम है। दिग्विजय ने कहा कि, शंकर का काम है विष पीना। बात को खत्म करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आपने पहले भी विष के घूट पिए हैं आगे भी पीने पड़ेंगे।

अब देखना है कौन किसके फाड़ता है कपड़े
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने लिखा कि अरे कमलनाथ जी आप तो कपड़े फड़वाने पर भी उतारू हो गए। खैर आप भी कर ही क्या सकते हैं, जब पूरी कांग्रेस ही दो फाड़ हो गई है। वैसे शिवपुरी से आए वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों की कमलनाथ जी से बातचीत का यह वीडियो देख दिग्विजय सिंह जी आप आपके सुपुत्र को पीड़ा तो जरूर होगी और बदला भी तगड़ा लेंगे! अब देखना दिलचस्प होगा कि कपड़े कौन किसके फाड़ेगा। इस पर कांग्रेस की तरफ से वीडियो के फेक होने की आशंका जताई है।

बगावत बढ़ा रही कांग्रेस की मुसीबत
प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद से ही कांग्रेस में नाराजगी दिखाई दे रहे हैं। टिकट कटने के बाद नाराज दावेदारों ने इस्तीफे भी देना तेज कर दिए हैं। वहीं कई स्थानों पर प्रदर्शन तक किए जा रहे हैं। नाराज दावेदारों में कांग्रेस के धार से पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव और ग्वालियर कांग्रेस नेता केदार कंसाना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह दोनों निर्दलीय चुनाव लड़ सकते है।  उज्जैन के कांग्रेस नेता विवेक यादव आप में शामिल हो गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend