# Tags
#मध्य प्रदेश

पुलिस एवं सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं की फिजिकल ट्रेनिंग के लिए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की अनूठी पहल

  • रेडक्रॉस से दिए पौने दो लाख रुपए से अधिक की मदद
  • फिजिकल ट्रेनिंग के लिए बनेगा  एथलेटिक ट्रैक

इंदौर: 04 अक्टूबर , ऐसे युवक जो पुलिस और सेना में भर्ती होने के इच्छुक हैं, परंतु उनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर होने के कारण वे ट्रेनिंग सेंटर की फीस भरने में अक्षम हैं, ऐसे युवाओं को नि:शुल्क फिजिकल ट्रेनिंग मुहैया कराने के लिये कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा अनूठी और संवेदनशील पहल की गई है। इन युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग प्रदान करने के उद्देश्य से रेडक्रॉस से पौने दो लाख रुपए से अधिक की मदद दी गई है। इस राशि से महाराजा शिवाजीराव चिमनबाग ग्राउण्ड में एथलेटिक ट्रेक, लांग जम्प ट्रेक, शॉर्टपुट ट्रेक आदि का निर्माण किया जायेगा, जिससे युवक नि:शुल्क फिजिकल ट्रेनिंग ले सकेंगे।         

      उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी  कोविड महामारी से अनाथ हुए बच्चों से संवाद कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यक्रम में गांधी हाल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने फिजिकल ट्रेनिंग करते हुए युवाओं को देखा था और उनकी समस्याओं को जाना था। उन्होंने फिजिकल ट्रेनिंग सोसायटी के अध्यक्ष ओ.पी. जायसवाल और फिजिकल ट्रेनिंग प्राप्त कर रहा है युवाओं  से चर्चा कर आश्वस्त किया था कि फिजिकल ट्रेनिंग के लिए सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

      फिजिकल ट्रेनिंग सोसायटी के अध्यक्ष ओ.पी. जायसवाल ने कलेक्टर को अवगत कराया कि ऐसे बच्चे जो पुलिस और सेना में भर्ती होना चाहते हैं, परंतु आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से ट्रेनिंग सेंटर की फीस भरने में सक्षम नहीं है, ऐसे युवाओं को वे नि:शुल्क फिजिकल ट्रेनिंग देते हैं। विगत 10 वर्षों में इनके द्वारा प्रशिक्षित 10 हजार से अधिक युवक-युवती पुलिस और सेना में भर्ती हुए हैं, जो कि अधिकांश ग्रामीण अंचल के हैं। उन्होंने कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी से आग्रह किया कि चिमनबाग ग्राउण्ड में एथलेटिक ट्रेक, लांग जम्प ट्रेक, शॉर्टपुट ट्रेक का अभाव होने से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवक-युवतियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने ट्रेनिंग के लिये ट्रेक का निर्माण करवाने हेतु आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की। जिसके तहत कलेक्टर द्वारा पौने दो लाख रुपए से अधिक की मदद मुहैया कराई गयी है। मदद के लिये ओ.पी. जायसवाल और बच्चों ने कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी का आभार व्यक्त किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend