# Tags
#ज्योतिष-अध्यात्म #मध्य प्रदेश

गोम्मटगिरी तीर्थ पर मनाया गया सामूहिक क्षमावाणी पर्व, भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी मिले गले

इन्दौर:08 अक्टूबर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अहंकार मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। भगवान राम और रावण की तुलना करें तो रावण कई मामलों में श्रेष्ठ था, लेकिन उसका अहंकार उसका दुश्मन था जो उसे ले डूबा।

विजयवर्गीय रविवार शाम भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट, गोम्मटगिरी पर आयोजित सामूहिक क्षमावाणी पर्व को संबोधित कर रहे थे। विजयवर्गीय ने कहा कि जैन समाज में क्षमावाणी पर्व का बहुत महत्व है। अन्य समाजों को भी इस बात से प्रेरणा लेना चाहिए। विजयवर्गीय ने गोम्मटगिरी तीर्थ और देवनारायण मंदिर के बीच वर्षों से चल रहे विवाद का निराकरण होने पर दोनों समाज के पदाधिकारियों को बधाई दी।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में गोम्मटगिरी तीर्थ, पुष्पगिरी तीर्थ सहित कई तीर्थों के लिए जगह दी है। आने वाले समय में भी हम सभी जैन तीर्थों की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित रहेंगे।

इस अवसर पर आचार्य विहर्षसागरजी एवं मुनि पूज्यसागरजी ने भी धर्म सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि समाज में जब-जब धर्म ग्लानी हुई है तब-तब संत-महात्माओं ने समाज को नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि जैन और गुर्जर समाज के बीच चला आ रहा अप्रिय प्रसंग संतों और जनप्रतिनिधियों के अथक प्रयासों से हल हुआ है। आचार्यश्री ने समारोह में उपस्थित विधायक संजय शुक्ला और भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय को गले मिलवाकर क्षमावाणी पर्व का सकारात्मक संदेश भी दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend