# Tags
#पीपीएम न्यूज़ #मध्य प्रदेश

तांगे वाला भोपाल अब मेट्रो वाला भोपाल हो गया

मुख्यमंत्री ने किया भोपाल मेट्रो रेल के ट्रायल रन का शुभारंभ

भोपाल:03 अक्टूबर,  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल मेट्रो रेल के ट्रायल रन का सुभाष नगर डिपो से हरी झंडी दिखाकर कर शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने मेट्रो रेल में सुभाष नगर स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन तक सफर कर जायजा लिया। शुभारंभ से पहले मुख्यमंत्री ने कन्या-पूजन तथा पूजा अर्चना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा तांगे वाला भोपाल अब मेट्रो रेल वाला भोपाल हो गया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भोपाल में मेट्रो आरंभ होने के साथ ही हमारा तांगे वाला भोपाल अब मेट्रो रेल वाला भोपाल हो गया है। मेट्रो रेल भोपाल में परिवहन की नई क्रांति लाएगी, और विकास पथ पर भोपाल तीव्रगति से दौड़ेगा। भोपाल मेट्रो का विस्तार सीहोर, मण्डीदीप के साथ-साथ रायसेन और विदिशा तक भी किया जाएगा। इंदौर के बाद आज भोपाल में नई परिवहन क्रांति का सूत्रपात हो रहा है। जिस राज्य को सड़कों के गड्डों के लिए जाना जाता था, वहां एक सप्ताह में दो-दो शहरों में मेट्रो का ट्रायल रन हुआ है। हमने कम समय और तय समय-सीमा से पहले यह सब कर दिखाया है, यह मेट्रो टीम के साथियों, इंजीनियर और वर्कर्स की मेहनत का परिणाम है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो रेल का विस्तार सीहोर, मंडीदीप, विदिशा और रायसेन तक भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कहा कि मेट्रो ट्रेन से समय और पैसा दोनों की बचत होगी। भोपाल वासियों को सुरक्षित-सुगम-सुविधापूर्ण सस्ता और सुंदर परिवहन का साधन उपलब्ध होगा, और शहर का प्रदूषण भी कम होगा। अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न मेट्रो के कोच में स्मार्ट लाईटिंग, एयर कडिंशन्स, स्मार्ट डिस्पले, एआई सी.सी. टी.वी. कैमरे आदि की सुविधा होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend