# Tags
#भारत #मनोरंजन #विश्व

जवान ने तोड़ा ‘पठान’ के रिकॉर्ड

शाहरुख खान की फिल्म जवान का बॉक्स ऑफिस पर जलवा बरकरार है। एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 75 करोड़ रुपये की जबरदस्त ओपनिंग के साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक 526 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। ट्रेड पोर्टल सैकनिल्क के शुरुआती अनुमान के मुताबिक, 15वें दिन या सिनेमाघरों में अपने दूसरे गुरुवार को ‘जवान’ ने 8.85 करोड़ रुपये कमाए।

अब, यह फिल्म शाहरुख खान की आखिरी रिलीज ‘पठान’ के करीब पहुंच रही है, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई 543 करोड़ रुपये पर समाप्त की थी। वैश्विक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में, पठान ने 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और जवान ने पहले ही 900 करोड़ रुपये को पार कर लिया है।

एक हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर के रूप में प्रस्तुत, जो “एक ऐसे व्यक्ति की भावनात्मक यात्रा को रेखांकित करती है जो समाज में गलतियों को सुधारने के लिए तैयार है”, फिल्म में शाहरुख विक्रम राठौड़ और उनके बेटे आजाद की दोहरी भूमिका में हैं।

बुधवार को फिल्म के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया कि फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 907.54 करोड़ रुपये कमाए हैं।

कैप्शन में लिखा है, “और इस तरह किंग ने बॉक्स ऑफिस पर राज किया! अभी अपने टिकट बुक करें! सिनेमाघरों में #जवान देखें – हिंदी, तमिल और तेलुगु में।”

जवान भारी धूमधाम के बीच 7 सितंबर को स्क्रीन पर रिलीज हुई। फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए फैंस भारी संख्या में सिनेमाघरों में पहुंचे और शाहरुख के गानों पर जमकर डांस किया। कई लोगों ने सिनेमाघरों के बाहर पटाखे भी फोड़े।

फिल्म की सफलता के बाद एटली ने हाल ही में एक इंटरव्यू में ‘जवान’ को ऑस्कर में भेजने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि हर तकनीशियन और फिल्म निर्माता चाहेगा कि उसकी कृतियां सभी पुरस्कार समारोहों में भेजी जाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend