# Tags
#खेल #भारत #मुख्य समाचार #विश्व

Asian Games : भारतीय हॉकी टीम ने किया विजयी आगाज, उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंदा

बीजिंग. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने एशियाई खेल 2023 अभियान की शुरुआत रविवार को चीन में उज्बेकिस्तान को हराकर की. कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अनुपस्थिति के बावजूद टीम अटैकिंग मोड में दिखी. क्रेग फुल्टन की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और उज्बेकिस्तान के खिलाफ 16-0 से आसान जीत दर्ज की.

भारत के लिए पहले क्वार्टर में ललित और वरुण ने गोल करके 2-0 की बढ़त बना ली. फिर, अभिषेक, मंदीप ने स्कोर 4-0 कर दिया और ललित ने फिर से गोल किया और भारत ने दूसरे क्वार्टर में बढ़त बना ली. फिर सुखजीत और मंदीप के संयुक्त प्रयास से भारत ने 6-0 की बढ़त ले ली. मंदीप ने अपनी हैट्रिक पूरी कर हाफ टाइम तक स्कोर 7-0 कर दिया.

हाफ टाइम के बाद भी लगी गोल की झड़ी

तीसरे क्वार्टर में, वरुण ने पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला और अपना ब्रेस भी पूरा कर तीसरे क्वार्टर में स्कोर 8-0 कर दिया. फिर सुखजीत और रोहिदास ने और गोल करके स्कोर 10-0 कर दिया और भारत दोहरे अंक में प्रवेश कर गया. सुखजीत ने तीसरे क्वार्टर में अपना ब्रेस पूरा किया और शमशेर ने भी अपना पहला गोल किया, जिससे भारत ने 12-0 की विशाल बढ़त के साथ तीसरा क्वार्टर समाप्त किया. फिर वरुण ने अंतिम क्वार्टर में अपना तीसरा और चौथा गोल किया और भारत ने 14-0 की बढ़त ले ली. ललित ने भी अपना चौथा गोल कर स्कोर 15-0 कर दिया. यहां तक कि, ललित के चौथे के बाद संजय ने मैच का अपना पहला गोल किया.

ओलंपिक कोटे के लिए गोल्ड मेडल जीतना जरूरी

भारत 2024 पेरिस ओलंपिक में सीधे जगह पक्की करने की उम्मीद कर रहा होगा, जो एशियाड में स्वर्ण पदक के साथ सुनिश्चित हो जाएगा. अगर वे गोल्ड जीतते हैं तो उन्हें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से नहीं गुजरना होगा. भारत को फिलहाल पूल ए में जापान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है. क्रेग फुल्टन की टीम भी अपने चौथे एशियाड स्वर्ण पदक पर नजर रखेगी, जिसने पहले 1966, 1988 और 2014 में खिताब जीता था.

Asian Games : भारतीय हॉकी टीम ने किया विजयी आगाज, उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंदा

मोदक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend