# Tags
#मध्य प्रदेश

महापौर की शहर व्यवसायियो से सडक व फुटपाथ पर सामान ना रखने की अपील, कहा शहर हित में करे निगम का सहयोग, अन्यथा होगी कार्यवाही

पीपीएम ब्यूरो

इंदौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव गुरुवार को निगम अधिकारियों के साथ शहर के मध्य क्षेत्र राजबाडा पहुंचे।इस दौरान उन्होंने राजवाड़ा और आस-पास के क्षेत्र का दौरा किया।इस दौरान दुकानदारो द्वारा दुकान के बाहर फुटपाथ व सडक किनारे सामान रखकर विक्रय करने वालो को समझाईश दी गई। साथ ही अपील की गई कि सामान दुकान के अंदर रखकर ही विक्रय करने अन्यथा निगम द्वारा सामान जब्ती के साथ अन्य आवश्यक कार्यवाही की जावेगी। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक राकेश गोलू शुक्ला, राजस्व प्रभारी निरंजनसिंह चौहान, क्षेत्रीय पार्षद, अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा, मनोज पाठक, रिमव्हूल विभाग की टीम के लोग उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने रेहडी व फुटपाथ व्यवसायियो से कहा कि फुटपाथ और सडक पर सामान न रखे।शहर के बेहतर यातायात को बनाने के साथ ही राहगीरो के आवागमन को देखते हुए,निगम द्वारा मुहिम चलाई जा रही है। अगर दुकानदारो द्वारा रोड पर या फुटपाथ पर सामान रखकर सामान का विक्रय किया जाता है कि निगम रिमूव्हल विभाग द्वारा कार्यवाही जाएगी।  इसके साथ ही महापौर ने  राजबाडा के मध्य सीटी बस के संचालन को लेकर भी संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया की निर्धारित समय व स्थान पर ही सीटी बस को खडा करे, ताकि आमजन को यातयात मे असुविधा न हो। 

महापौर ने व्यापारियों से अपील की कि वे शहर के सुगम यातायात में साथ दे। वह अपनी दुकानो के बाहर वाहन पार्किंग ना करते हुए, निर्धारित पार्किग स्थल पर ही वाहन को पार्क करे।  
यदि व्यवसायियो द्वारा फुटपाथ पर सामान रखकर व्यापार किया जाता है तो कडी कार्यवाही करते हुए, बाहर रखा सामानर जप्त करने की कार्यवाही की जावेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend