# Tags

आज कांग्रेस का स्थापना दिवस, नागपुर में विशाल रैली, देश भर से लाखो कांग्रेसजन जुड़ेगे

पीपीएम ब्यूरों

रायपुर। 28 दिसंबर 2023 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 139 वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। स्थापना दिवस पर नागपुर में कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी रैली निकालेगी जिसमें देशभर से 5 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ से इस रैली में 25000 से अधिक लोग शामिल होने जा रहे है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कांग्रेसजन 28 दिसंबर गुरुवार को कांग्रेस स्थापना दिवस के रूप में मनायेंगे। कांग्रेस पार्टी एक राजनैतिक पार्टी के साथ-साथ एक विचारधारा है। देश की आजादी एवं विकास के कार्य में भाग लेने वाली विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक देश की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस स्थापना दिवस को प्रदेश के सभी जिला, शहर, नगर एवं ब्लाक मुख्यालय सहित प्रत्येक मतदान केन्द्रों में प्रातः 09 बजे पार्टी का झंडा फहराते हुए हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा।
सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि इस अवसर पर पार्टी के जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों में कांग्रेस का इतिहास, विचारधारा, अतीत एवं वर्तमान की उपलब्धियां भविष्य की दृष्टि आदि विषयों पर गोष्ठियां एवं परिसंवाद कार्यक्रम कार्यक्रम कर रैली व सेमिनार का भी आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में मोर्चा संगठनों सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई शामिल होंगे।
उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी 28 दिसम्बर को कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर नागपुर में एक विशाल राष्ट्रीय स्तर की रैली आयोजित कर रही है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष, कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेतागण शामिल होंगे। इस अवसर पर स्थानीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं, सांसद, विधायक मोर्चा संगठन प्रकोष्ठ विभाग के प्रदेश शामिल होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend