# Tags
#पीपीएम न्यूज़ #महाराष्ट्र #विश्व

2028 के ओलंपिक में शामिल होगा क्रिकेट

क्रिकेट 1.4 अरब भारतीयों के लिए सिर्फ एक खेल नहीं है, एक धर्म है! – नीता अंबानी

मुंबई:16 अक्टूबर, दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खबर खुशी देने वाली है. 2028 में लॉस एंजेलिस में आयोजित ओलंपिक्स खेलों में क्रिकेट को भी शामिल कर लिया गया है.यह निर्णय मुम्बई में चल रहे आईओसी के 141 वें सत्र में किया गया है.आईओसी सदस्य नीता अम्बानी ने कहा की आईओसी का यह निर्णय स्वागत योग्य कदम है। इस फैसले से दुनिया में ओलंपिक आंदोलन को लेकर लिए नई रुचि और कई नए अवसर पैदा होंगे।एक क्रिकेट प्रशंसक होने के नाते मुझे खुशी है।क्रिकेट 1.4 अरब भारतीयों के लिए सिर्फ एक खेल नहीं है, एक धर्म है।

नीता अंबानी ने कहा, "एक आईओसी सदस्य, एक गौरवान्वित भारतीय और एक क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर मुझे खुशी है कि आईओसी सदस्यों ने, लॉस एंजेलिस ग्रीष्मकालीन ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को शामिल करने के लिए वोट किया।”

क्रिकेट सन 1900 में ओलंपिक में खेला गया था तब केवल दो टीमों ने भाग लिया था

 नीता अंबानी ने कहा: “क्रिकेट विश्व स्तर पर सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले खेलों में से एक है और दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल है। 1.4 अरब भारतीयों के लिए, क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है, एक धर्म है!”

इतिहास में ऐसा दूसरी बार है जब आईओसी सत्र भारत में आयोजित किया जा रहा है, 40 साल बाद इसकी देश में वापसी हो रही है। क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने का ऐतिहासिक निर्णय, भारत में लिया गया है। उन्होंने
उम्मीद जताई कि इस घोषणा से दुनिया भर में खेलों की लोकप्रियता काफी बढ़ जाएगी। “ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने से नए भौगोलिक क्षेत्रों में ओलंपिक आंदोलन को लेकर गहरा जुड़ाव पैदा होगा और साथ ही क्रिकेट की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय लोकप्रियता को भी बढ़ावा मिलेगा।”उन्होंने इस दिन को भारत के लिए बहुत खुशी का दिन बताया। “मैं इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए आईओसी और लॉस एंजेलिस आयोजन समिति को धन्यवाद और बधाई देती हूं। यह सचमुच बहुत खुशी और उल्लास का दिन है!”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend