# Tags
#मध्य प्रदेश

प्रत्याशी करने लगे भितरघात करने वालों की शिकायतप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तक पहुंची 50 से ज्यादा शिकायतें

राजेन्द्र पराशर

भोपाल।प्रदेश में चुनाव के दौरान कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के समर्थन में काम ना करके घर बैठ जाने और भितरघात किए जाने की शिकायतें अब प्रत्याशी द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ तक पहुंचाई जा रही है। करीब पांच स्थानों से इस तरह की शिकायतें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को मिली है।
विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के बाद कांग्रेस नेताओं की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया गया, मगर कांग्रेस इस मामले में पूरी तरह सफल नहीं हुई। इसके चलते कुछ स्थानों पर नाराज नेताओं ने निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ा, वहीं कुछ नेता घर बैठ गए। वहीं कुछ ने अधिकृत प्रत्याशी के पक्ष में खुलकर चुनाव प्रचार अभियान में काम नहीं किया। चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद अब प्रत्याशियों ने ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं की जानकारी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को भेजी है। प्रत्याशियों ने अपनी शिकायत में बताया कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के समर्थन नहीं मिलने से भीतरघात जैसी स्थिति निर्मित हुई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को इस तरह की करीब 50 से ज्यादा शिकायतें मिली है। इन शिकायतों को लेकर संगठन गंभीर हुआ है और जानकारी एकत्र की जा रही है।  कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस तरह की शिकायतें पार्टी को मिली है। पार्टी की अनुशासन समिति बैठक करेगी और मामला अधिकारियों के सामने रखा जाएगा। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा और यदि किसी पार्टी नेता या कार्यकर्ता को पार्टी के खिलाफ काम करते हुए पाया गया तो उसके अनुसार कार्रवाई शुरू की जाएगी।
पहले होगी शिकायतों की जांच
कांग्रेस पदाधिकारियों का मानना है कि समिति पहले शिकायतों की जांच करेगी, क्योंकि ऐसी संभावना है कि कुछ लोगों ने इसे निहित स्वार्थ के चलते किया होगा और यदि निर्वाचन क्षेत्र या जिस व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई है उसका नाम सार्वजनिक हो जाएगा तो इससे कांग्रेस नेताओं की विश्वसनीयता को नुकसान होगा। पार्टी इस मामले को ध्यान से देखेगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगी।


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend