# Tags
#खेल #पीपीएम न्यूज़ #भारत #महाराष्ट्र #मुख्य समाचार

बांग्लादेश – भारत का आमना-सामना पुणे में

भारत पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ सफल प्रदर्शन के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 सेमीफाइनल की ओर अपनी बढ़त बढ़ाना चाहेगा।

दिनांक एवं स्थान गुरुवार 19 अक्टूबर, एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शुरुआती विश्व कप मुकाबले की दूसरी पारी के दौरान खराब शुरुआत के अलावा, जिस पर विराट कोहली और केएल राहुल के बीच स्थिर रुख से काबू पाया गया, भारत ने मौजूदा टूर्नामेंट में किसी भी खेल को अपनी पकड़ से बाहर नहीं जाने दिया है।

उनके तीन बल्लेबाजों का औसत 70 से अधिक है, जबकि चार गेंदबाजों ने 25 रन से कम पर विकेट लिए हैं। तीन जोरदार जीतों के दम पर छह अंकों के साथ, टीम तेजी से इस विश्व कप में हराने वाली टीम बन रही है।

हालाँकि, जैसा कि प्रतियोगिता के हालिया नतीजों से पता चलता है, कोई भी पक्ष अपने दिन शीर्ष पर आ सकता है। अरुण जेटली स्टेडियम में इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने हराया, जबकि धर्मशाला में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया।

बांग्लादेश पुणे में वापसी करना चाहेगा। अपने पहले विश्व कप मुकाबले में जीत के बाद, टाइगर्स को लगातार भारी हार का सामना करना पड़ा है। अपनी दोनों हार में, विरोधियों ने खेल की शुरुआत में ही बढ़त हासिल कर ली और बांग्लादेश को कैच-अप खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। लेकिन शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम को पता होगा कि उनके पास भारत को आश्चर्यचकित करने के लिए सभी सामग्रियां हैं। संगठन में कई अनुभवी नाम हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने अतीत में भारत के खिलाफ सफलता का स्वाद चखा है। मेहदी हसन मिराज, शाकिब, महमूदुल्लाह जैसे हरफनमौला विकल्पों की संख्या संगठन में स्थिरता जोड़ती है। और यदि परिस्थितियाँ कुछ मददगार रहीं तो उनका तेज़ आक्रमण भी उपयोगी हो सकता है। वे इस तथ्य से भी उत्साहित हो सकते हैं कि उन्होंने हाल ही में एशिया कप 2023 के सुपर फोर चरण में भारत को हराया था।

टीम :

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

बांग्लादेश टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शाक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान , हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend