# Tags
#खेल #भारत #मुख्य समाचार #विश्व

रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं’: बाबर ने पाकिस्तान की हार का सिलसिला रोकने की कोशिश की

बाबर आजम ने क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में चिर-प्रतिद्वंद्वी की भिड़ंत में पाकिस्तान के बिना जीत के रिकॉर्ड को तोड़ने का समर्थन किया है। ऑस्ट्रेलिया में 1992 के टूर्नामेंट में पहली बार भिड़ने के बाद से पाकिस्तान ने सात प्रयासों में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत को नहीं हराया है। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान को भरोसा है कि इस साल के क्रिकेट विश्व कप में शनिवार को जब दो अपराजित टीमें भिड़ेंगी तो उनकी टीम हार का सिलसिला तोड़ देगी।

”बाबर ने कहा

ऐसे रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बने हैं और मैं उन्हें तोड़ने की कोशिश करता हूं। “मैं कल, उस दिन अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूँगा। यह उस दिन पर निर्भर करता है कि आप कैसा खेलते हैं।’

मैं अतीत पर ध्यान केंद्रित नहीं करता, मैं भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं, ”बाबर ने कहा।

“मेरा मानना ​​है कि मेरी टीम ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और अगले मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

हाल के वर्षों में प्रतिद्वंद्वी वनडे में शायद ही कभी मिले हों, क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद से भारत ने इस प्रारूप में अपने एकमात्र मैच में जीत हासिल की है। विराट कोहली और केएल राहुल के शतकों की मदद से भारत ने इस साल के एशिया कप में वनडे मैच 228 रन से जीतकर टूर्नामेंट की ट्रॉफी हासिल की। 2019 में पिछले क्रिकेट विश्व कप में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं तो भारत भी शीर्ष पर आ गया, जब डी/एल पद्धति पर 89 रन की जीत में कोहली के साथ रन बनाने की बारी रोहित शर्मा की थी। बाबर ने खुलासा किया कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान के खराब हालिया रिकॉर्ड को उनकी टीम ने नहीं उठाया है, खासकर जब भी टीमें मिलती हैं तो दबाव पहले से ही बढ़ जाता है।

बाबर ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो – हां, भारत-पाकिस्तान मैच एक बड़ा खेल है – यह एक उच्च तीव्रता वाला खेल है।” “मैंने उनसे सिर्फ इतना कहा है कि हमें सबसे अच्छा अवसर दें – आपके पास जो भी सर्वश्रेष्ठ है, वह हमें दें, जो आप कर रहे हैं। “एक खिलाड़ी के रूप में, एक टीम के रूप में यह हमारा विश्वास है – हम अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। मुख्य बात हमारी योजनाओं को क्रियान्वित करना और हम पर विश्वास करना है। “अहमदाबाद एक बड़ा स्टेडियम है और बहुत सारे प्रशंसक आ रहे हैं, इसलिए यह हमारे लिए प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने और हीरो बनने का एक सुनहरा अवसर है।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend