# Tags
#कारोबार #मध्य प्रदेश

शक्ति पम्पस् को मोटर स्टार्टर के लिए मिला एक और पेटेंट

एडीए कन्वर्जन बेस्ट कान्टेक्टर लैस सॉफ्ट स्टार्टर लाएगा उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी

पीथमपुर: एनर्जी एफिशिएंट पम्पस् और मोटर्स के साथ साथ सोलर पंपिंग सॉल्यूशन प्रदान करने वाली देश की अग्रणी कंपनी शक्ति पम्पस्(इंडिया) लिमिटेड को एक खास मोटर स्टार्टर एडीए कन्वर्जन बेस्ट कान्टेक्टर लैस सॉफ्ट स्टार्टर के लिए एक पेटेंट हासिल किया है। इस पेटेंट के जुड़ जाने से अब शक्ति पम्पस् के पास कुल 5 पेटेंट हो गए हैं। इतना ही नहीं, 25 और पेटेंटस् के लिए देश में और अंतर्राष्ट्रीय न्यायालयों में आवेदन किया जा चुका है। भारत सरकार पेटेंट अधिनियम 1970 के अनुसार शक्ति पम्प को यह पेटेंट प्रदान किया गया है। इस पेटेंट की वैलिडिटी फाईल करने की दिनांक से 20 वर्ष तक है।

इस उपलब्धि पर शक्ति पम्पस्इंडिया लिमिटेड के चैयरमेन दिनेश पाटीदार ने कहा:-“हमें अपने नए पेटेंट के बारे में बताते हुए बेहद खुशी हो रही है। ग्राहक इस तकनीक का उपयोग अपने स्मार्ट फोन के माध्यम से कर सकते है जिससे उनकी उपस्थिति का समय कम किया जा सकता है। मेरा विश्वास है कि यह स्टार्टर बिजली विभाग के लिए भी काफी उपयोगी होगा क्योंकि यह मोटर पर लोड को कम करने के साथ साथ ट्रांसमिशन सिस्टम में केबल, ट्रांसफार्मर और अन्य इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल कम्पोनेन्ट्स सहित पूरे सिस्टम की लाईफ को भी बढ़ाएगा। कुल मिलाकर, इस इनोवेशन से उम्मीद है मैंटेनेंस की जरूरतों में कमी आएगी और सिस्टम की लाईफ भी दुगुनी होगी।

एडीए कन्वर्जन बेस्ट कान्टेक्टर लैस सॉफ्ट स्टार्टरएक आधुनिक आईओटी डिवाईस है जो एक विशेष तकनीक का उपयोग करके मोटर को सुचारु रुप से चालू और बंद करता है। शुरुआती समय को एक मिनट तक बढ़ाने की क्षमता के साथ, यह तकनीक बेहतर शुरुआती टॉर्क, बिना झटके के शुरुआत, बढ़ते इनरश करंट और सटीक नियंत्रण के लाभों के साथ-साथ एक सॉफ्ट शुरुआत प्रदान करता है। इसकी अनुकूलन क्षमता के कारण, यह किसी भी मोटर, औद्योगिक इंस्टॉलेशन और कन्वेयर बेल्ट सिस्टम क्षेत्रों में उपयोगों के लिए एक स्मार्ट विकल्प है। अपने बिना झटके के स्टार्टिंग और स्टॉपिंग गुणों के कारण, जो मोटर की ताकत और मोटर इन्सुलेशन लाईफ को बढ़ाता है, यह स्टार्टर लाइन स्टार्ट परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर्स (पीएमएसएम) के लिए भी एक प्रबल दावेदार है। यह इंडक्शन मशीन के लिए एक रेट्रोफिट समाधान है। स्टार्टर, अपनी मोटर सुरक्षा सुविधाओं, इनरश करंट प्रबंधन और सुरक्षा प्रावधानों के साथ, इलेक्ट्रिक मोटर की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए उपयोगी एवं जरुरी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend