# Tags
#खेल #पीपीएम न्यूज़ #भारत #महाराष्ट्र

न्यूज़ीलैंड के साथ शीर्ष पर होने वाली भिड़ंत से पहले भारत के लिए बड़ा झटका

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के पेससेटर्स रविवार को मिलेंगे तो भारत हार्दिक पंड्या के बिना न्यूजीलैंड के खिलाफ एक कठिन संघर्ष का सामना करने के लिए तैयार है।

बांग्लादेश पर सात विकेट की जीत के दौरान टखने की चोट के कारण भारत का यह ऑलराउंडर न्यूजीलैंड के साथ भारत के शीर्ष मुकाबले में नहीं खेल पाएगा। 29 अक्टूबर को लखनऊ में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप मैच से पहले पंड्या के टीम में वापस शामिल होने की उम्मीद है।

30 वर्षीय खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला ओवर फेंक रहे थे, जब उन्होंने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास द्वारा फेंकी गई गेंद को फील्ड करने का प्रयास किया, लेकिन इसके बजाय उनका टखना मुड़ गया और वह जमीन पर गिर पड़े। स्कैन के लिए अस्पताल भेजे जाने के बाद पंड्या को मैदान से बाहर जाना पड़ा और उन्होंने खेल में आगे हिस्सा नहीं लिया। भारत के स्टार विराट कोहली ने ओवर की शेष तीन गेंदें फेंकने के लिए गेंद संभाली।

पंड्या क्रिकेट विश्व कप के शुरुआती तीन मैचों में पांच विकेट लेकर भारत के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा रहे हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज मध्यक्रम का भी खतरनाक बल्लेबाज है, लेकिन टूर्नामेंट में अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11* रन बनाने के लिए उसे केवल एक बार ही बुलाया गया है।

भारत और न्यूज़ीलैंड टूर्नामेंट में एकमात्र अपराजित टीमें बची हैं क्योंकि दोनों पक्षों ने चार व्यापक जीत के साथ शुरुआती घोषणा की है। 22 अक्टूबर को धर्मशाला में उनका मुकाबला ग्रुप चरण के सबसे प्रतीक्षित मैचों में से एक है क्योंकि दोनों टीमों की नजरें क्रिकेट विश्व कप स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend