# Tags

भाजपा किसान विरोधी इसलिए कर्ज माफी का विरोध कर रही-दीपक बैज

पीपीएम न्यूज ब्यूरो

रायपुर:छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपने सरकार के दूसरे कार्यकाल में किसानों को कर्ज मुक्त करने की तैयारी कर रही है वही भाजपा किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी को रोकने के लिए षड्यंत्र रच रही है। इसीलिए मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ से 86 लाख मीट्रिक टन चाँवल खरीदी के आर्डर को रद्द कर मात्र 61 लाख मीट्रिक टन चाँवल खरीदी का नया आदेश दिया है। इससे समझ में आता है कि भाजपा किसानों की उन्नति से कितनी नफरत है।भाजपा की केंद्र सरकार ने बीते 5 वर्षों में किसानों से धान खरीदी को रोकने के लिए अनेक षड्यंत्र रचे हैं। समय पर मांग के अनुसार बारदाना नहीं देना, समय पर पर्याप्त मात्रा में खाद बीज नहीं देना, समय पर केंद्रीय पूल में चावल जमा करने रेलवे की रैक नहीं देना और समय पर चावल खरीदी का पैसा भी राज्य सरकार को नहीं देना भाजपा का किसान विरोधी चरित्र है।यहाँ आरोप प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने लगाया।

बैज ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसको पूरा करती है।दूसरी और नरेंद्र मोदी जो वादा करते हैं उसे पर भाजपा के नेता ही भरोसा नहीं करते हैं।2018 में कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की कर्ज माफी और धान की कीमत 2500 रु. देने का वादा किया। जिसे भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री की शपथ लेने के 2 घंटे के भीतर पूरा किया था। वही 2014 में छत्तीसगढ़ की धरती से नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने पर सभी के खाता में 15-15 लाख रुपए जमा करने, साथ ने किसानों की आमदनी बढ़ाने, स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार उपज की लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देना, 100 दिन में महंगाई कम करने अच्छे दिन लाने दो करोड़ रोजगार प्रति वर्ष देना सहित कई लोग लुभाने वादा कई चुनावी मंचों से किया था। नरेंद्र मोदी के वादा को भाजपा के दूसरे नंबर के नेता अमित शाह जुमला  बता दिया और नरेंद्र मोदी को झूठा साबित कर दिया। यही असल अंतर भाजपा और कांग्रेस में है।
बैज ने कहा कि भाजपा सिर्फ किसानों का विरोधी नहीं है बल्कि भाजपा को एसटी, एससी, ओबीसी, युवा, महिला, मजदूर व्यापारी सभी से पीड़ा है। मोदी के 9 साल के शासनकाल में इन्हीं सभी वर्गों का शोषण हुआ और यही वर्ग सबसे ज्यादा पीड़ित और प्रताड़ित है। भाजपा का मुख्य एजेंडा अडानी अंबानी जैसे चंद्र पूंजी पतियों की बेहतरी के लिए काम करना है। बाकी देश की बड़ी आबादी की परेशानियों से नरेंद्र मोदी को कोई लेना देना नहीं है। भूपेश बघेल की सरकार नेहर वर्ग के साथ न्याय की है। हर वर्ग के लिए भलाई के लिए काम की है और हर वर्ग के चिंता करती है आज छत्तीसगढ़ खुशहाल हुआ है भूपेश सरकार की ठोस नीतियों की बदौलत हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend