# Tags
#खेल #पीपीएम न्यूज़ #भारत #महाराष्ट्र #मुख्य समाचार #विश्व

“भारत के तेज़ गेंदबाज़ों ने डही लंका”

भारत सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनी !

  • शानदार अंदाज में टूर्नामेंट में अपनी सातवीं जीत दर्ज करने के बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में भारत का स्थान सुरक्षित हो गया है।

क्रिकेट विश्व कप के दौरान टूर्नामेंट के मेजबान शानदार फॉर्म में हैं और गुरुवार को श्रीलंका पर उनकी 302 रन की जीत ने रोहित शर्मा की टीम को नॉकआउट चरण में जगह पक्की कर दी। भारत को ग्रुप चरण में दो और मैच खेलने हैं, कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ, लेकिन अब तक अपने सभी सात मैच जीतकर गणितीय रूप से शीर्ष चार में जगह बनाने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

सेमीफाइनल लाइनअप का शेष भाग अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है, पाकिस्तान और अफगानिस्तान अभी भी मिश्रण में हैं, स्टैंडिंग में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से केवल दो अंक पीछे हैं। लेकिन भारत अब एक पखवाड़े के समय में महत्वपूर्ण नॉकआउट मुकाबलों की प्रतीक्षा कर सकता है।

दक्षिण अफ्रीका पर अगली जीत से भारत का तालिका में शीर्ष पर रहना निश्चित हो जाएगा, जिसमें उन्हें 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल खेलना होगा – वही मैदान जहां भारत ने हाल ही में श्रीलंका को हराया था। यदि भारत तालिका में पहले स्थान पर रहने में विफल रहता है तो उसे दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच दूसरे सेमीफाइनल में भाग लेना होगा, जो 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend