# Tags

गिल को रिकवर होने का मौका मिलेगा:रोहित बोले- शुभमन मैच से बाहर नहीं; तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया रविवार 8 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप में अपने सफर का आगाज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ओपनर शुभमन गिल को डेंगू है। इस बारे में पूछे गए सवाल पर कप्तान ने कहा- गिल अभी मैच से बाहर नहीं हुए हैं। टीम उन्हें रिकवर होने का हर मौका देगी।

गिल को डेंगू टेस्ट पॉजिटिव
गुरुवार शाम शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव आया था। चेन्नई पहुंचने के बाद से ही उन्हें तेज बुखार और दर्द था। उनके पहले मैच में खेलने पर सवाल उठ रहे थे।

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार शाम कहा था – गिल अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। मेडिकल टीम ने उन्हें रूल आउट नहीं किया है। हमारे पास अब भी 36 घंटे हैं। देखते हैं मेडिकल टीम क्या फैसला करती है। शनिवार को उनकी सेहत पर फिर विचार होगा।

तीन स्पिनर के साथ उतरना भी ऑप्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम कॉम्बिनेशन के बारे में पूछे गए सवाल पर रोहित ने कहा- तीन स्पिनर के साथ खेलना एक तरह की लग्जरी है। हम पिच की कंडीशन देखकर फैसला लेंगे। तीन स्पिनर के साथ उतरना भी हमारे लिए एक ऑप्शन है।

रोहित ने एशियन गेम्स क्रिकेट में गोल्ड जीतने वाले मेंस और विमेंस टीम को बधाई दी। कहा- हम कभी भारत के लिए गोल्ड नहीं जीत पाए, लेकिन हमारी मेंस-विमेंस टीमों ने यह कर दिखाया।

भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से
वनडे वर्ल्ड कप में मेजबान भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से चेन्नई में होगा। लीग स्टेज में 9 टीमों के खिलाफ भारत 9 अलग-अलग वेन्यू पर खेलेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend