# Tags

देश की राजनीति में सर्वमान्य नेता रहे अटल जी-विष्णुदत्त शर्मा

पीपीएम ब्यूरो

भोपाल। देश की राजनीति में पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी एक ऐसे नेता थे ,जिन्हें पक्ष भी पसंद करता था और विपक्ष भी। हमें उनके साथ काम करने का मौका तो नहीं मिला,लेकिन जिन्होंने उनके साथ काम किया हम उनसे मिलकर सीखते हैं कि राजनीति में सुचिता के साथ कैसे काम किया जा सकता है। यह बात पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर डीबी मॉल के पास स्थित स्वर्गीय अटल जी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि देश के अंदर सत्ता में रहते हुए सुशासन और गुड गर्वेनेंस को जमीन पर अगर किसी ने उतारा तो वह पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी थे। आज देशभर में 12 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां सुशासन और गुड गर्वेनेंस को ध्यान रखकर काम किया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, विधायक विश्वास सारंग, संजय पाठक, महापौर श्रीमती मालती राय, नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, सह मीडिया प्रभारी जुगलकिशोर शर्मा, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी उपस्थित थे ।

अटल जी के सपनों को साकार कर रहे प्रधानमंत्री मोदी जी
शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के सपने और संकल्प को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरा किया और कश्मीर से धारा 370 हटाई। गांव-गांव सड़कों का जाल बिछाने की शुरुआत अटल जी ने की थी। अब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है।

अटल जी ने कहा था एक दिन कमल खिलेगा
शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अधिवेशन में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने कहा था कि एक दिन देश भर में कमल खिलेगा। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश का नवनिर्माण कर रहे हैं। देश का मान-सम्मान दुनिया में बढ़ा रहे हैं।

बुंदेलखंड का सपना भी साकार हो रहा
शर्मा ने कहा कि बुंदेलखंड में पानी की कमी को लेकर समस्या रहती थी,लेकिन अब 44 हजार करोड़ से ज्यादा की केन-बेतवा लिंक परियोजना के माध्यम से काम किया जा रहा है। इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश ही नहीं, बल्कि उत्तरप्रदेश के किसानों को भी मिलेगा। हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिए भी सरकार काम कर रही है।

अजातशत्रु नेता थे अटल बिहारी वाजपेयीः शिवराज सिंह चौहान
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी अजातशत्रु नेता थे। हर दिल पर वह राज करते थे। मुझे उनके साथ काम करने के दौरान सीखने को मिला, यह मेरा सौभाग्य है। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हितेष वाजपेयी, डॉ. सनवर पटेल, मिलन भार्गव, पैनलिस्ट शिवम शुक्ला, राजेन्द्र गुप्ता सहित जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend