# Tags
#खेल #दिल्ली #पीपीएम न्यूज़ #भारत #मुख्य समाचार

कप्तान रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड तोड़ सातवें क्रिकेट विश्व कप शतक के साथ इतिहास की किताबों को फिर से लिखा है

भारत को अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के नौवें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के लिए 273 रनों की आवश्यकता है। कप्तान रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड तोड़ सातवें क्रिकेट विश्व कप शतक के साथ इतिहास की किताबों को फिर से लिखा है, जिससे भारत को 273 रनों का पीछा करने में मदद मिली। बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए, कप्तान ने सिर्फ 84 गेंदों में 21 चौकों की मदद से 131 रन बनाए, जबकि विपरीत नंबर पर हशमतुल्लाह शाहिदी को समाधान खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा। भारत बनाम अफगानिस्तान, स्कोरकार्ड

वह राशिद खान के हाथों गिरे जिन्होंने अफगानिस्तान का दूसरा विकेट भी लिया, हालांकि 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में भारत की कमान बरकरार रही।

भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जोरदार शुरुआत की और कप्तान क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। इस उपलब्धि को हासिल करने में उन्हें 19 पारियां लगीं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर की बराबरी कर ली। उन्होंने 18वें ओवर में अपना शतक पूरा किया, क्योंकि भारत खेल को जल्दी ख़त्म करने की कोशिश कर रहा था।

रोहित शर्मा भारत बनाम अफगानिस्तान पारी के आठवें ओवर में उन्होंने महज 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने उस ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना तीसरा छक्का भी लगाया। इससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 554 छक्कों तक पहुंचने में मदद मिली। वह सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

पहले पावरप्ले की समाप्ति तक भारत साढ़े नौ बजे के करीब पहुंच चुका था। रोहित 76 रन पर पहुंच गए, जबकि उनके साथी इशान किशन 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend