# Tags

रेलवे ट्रेक के दोनों ओर बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कराये जाने की मांग की

मंत्री सिलावट ने रेलवे हादसे में मृत बालिकाओं के परिवारजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का किया अनुरोध

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र

पीपीएम ब्यूरो

इंदौर। मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर के कैलोदहाला में रेल दुर्घटना में मृत दो बालिकाओं के प्रकरण में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र के माध्यम से मृतकों के परिवारजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से दोनों मृत छात्राओं के परिजनों को 10-10 लाख रूपये की विशेष आर्थिक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री श्री वैष्णव को अवगत कराया की हादसे में मृत छात्रा राधिका पिता दिनेश भास्कर एवं छात्रा बबली पिता श्री पन्नालाल मासरे अत्यंत गरीब परिवार से हैं। उनकी आर्थिक स्थित अच्छी नहीं है।
साथ ही मंत्री श्री सिलावट ने यह भी अनुरोध किया कि कैलोदहाला (मांगलिया) स्थित घटना स्थल पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों का नवनिर्मित रेलवे ट्रक से आवागमन होता है। अतः घटना स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे ट्रेक के दोनों ओर बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कराये जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की दुखद घटना की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने केंद्रीय मंत्री श्री वैष्णव द्वारा उक्त प्रकरण में त्वरित जांच के आदेश दिए जाने पर आभार भी प्रकट किया।
   विदित है की इंदौर-उज्जैन दोहरीकरण रेलवे ट्रेक के ट्रायल के दौरान 28 दिसम्बर को इंदौर के कैलोदहाला में रेलवे ट्रेक पर हुए भयावह हादसे में दो छात्राओं की मृत्यु हो गई थी।  घटना के तुरंत बाद मंत्री सिलावट की मांग पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रतलाम के डीआरएम को तुरंत ही जांच के निर्देश दिए थे। गत दिवस मंत्री सिलावट स्वयं दोनों मृत बालिकाओं के निवास पहुंचकर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों से मिले। सिलावट ने मृत बालिकाओं के चार भाई-बहनों की शिक्षा का खर्च स्वयं वहन करने का आश्वासन दिया साथ ही बताया कि राज्य सरकार द्वारा दोनों बालिकाओं के परिवारजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत कराई जा रही है। शासन द्वारा तत्कालिक राहत के रूप में एक-एक लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend