# Tags

सभी लोकसभा सीटों का भाजपा ले रही फीडबैक

राजेन्द्र पराशर

दिल्ली बैठक में सौंपी जाएगी रिपोर्ट

16 नए चेहरे उतार सकती है भाजपा

भोपाल। प्रदेश में इन दिनों  भाजपा नेता  लगातार मैदानी सक्रियता बढ़ाते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। भाजपा संगठन के निर्देश पर ये नेता हर लोकसभा सीट का फीडबैक लेकर उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं।
प्रदेश में भाजपा द्वारा हर लोकसभा सीट का फीडबैक लिया जा रहा है। इस फीडबैक के आधार पर उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। सूत्रों की माने तो इस फीडबैक के जिम्मेदारी राष्ट्रीय नेतृत्व ने क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल के अलावा प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा को सौंपी है। दोनां नेता अलग-अलग लोकसभा सीटों का फीडबैक वहां पहुंचकर ले रहे हैं। बताया जाता है कि जिस लोकसभा क्षेत्र में ये पहुंचते हैं वहां के भाजपा सांसद और विधायकों के अलावा जिला अध्यक्ष, महामंत्रियों के अलावा वरिष्ठ नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं। चर्चावार चर्चा कर उपयुक्त उम्मीदवार का नाम भी उनसे पूछा जा रहा है। इसके अलावा नेताओं के फीडबैक के आधार पर एक रिपोर्ट हर लोकसभा सीट की ये नेता तैयार कर रहे हैं। इन नेताओं के पास पिछले लोकसभा चुनाव का पूरा डाटा भी है, जिसे लेकर भी वे चर्चा कर रहे हैं। कुल मिलाकर भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया के पहले मैदानी रिपोर्ट हर लोकसभा सीट की तैयार करा रहा है।
सूत्रों की माने तो यह रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ दोनों नेता दिल्ली में होने वाली बैठक में वरिष्ठ नेताओं को सौंपेंगे। इसके बाद इस रिपोर्ट के आधार पर पार्टी प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को पूरा करेगी। माना जा रहा है कि दिल्ली में यह बैठक 27 जनवरी को होने वाली है।
16 नए चेहरे उतार सकती है भाजपा
लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियों से लग रहा है कि कमजोर परफार्मेंस वाले सांसदों को इस बार मौका नहीं मिलेगा। सूत्रों की माने तो पार्टी 16 नए चेहरों को मैदान में उतार सकती है। इनमें पांच सांसदों को पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़वाया था, उनके नाम भी शामिल है। बताया जाता है कि तीन और उससे ज्यादा बार सांसद का चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों को पार्टी मैदान में नहीं उतारने का मन बना चुकी है। इसके तहत वीरेन्द्र खटीक, फग्गन सिंह कुलस्ते, गणेश सिंह और छतरसिंह दरबार का टिकट कटना तय माना जा रहा है। वहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल, राज बहादुर सिंह सागर, जनार्दन मिश्रा रीवा, विवेक नारायण शेजवलकर ग्वालियर, गजेंद्र सिंह पटेल खरगौन, अनिल फिरोजिया उज्जैन, रोडमल नागर राजगढ़ सांसद की परफार्मेंस रिपोर्ट कमजोर बताई जा रही है। इसके चलते इनके भी टिकट काटे जा सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via