# Tags
#मध्य प्रदेश

 नेता प्रतिपक्ष की चेतावनी ने रोक दी सूचना आयुक्तों की नियुक्ति

भोपाल। प्रदेश सरकार आचार संहिता लागू होने के पहले प्रदेश में रिक्त पड़े सूचना आयुक्तों के पद पर नियुक्तियां करने वाली थी। इसके लिए आज सुबह 9 बजे बैठक बुलाई थी। मगर इस बैठक को लेकर नेता प्रतिपक्ष डा गोविंद सिंह की चेतावनी के बाद सरकार को आनन-फानन में बैठक स्थगित कर दी गई। इससे सूचना आयुक्तों की नियुक्ति नहीं हो सकी।
नेता प्रतिपक्ष डा गोविंद सिंह ने बताया कि 9 अक्टूबर को सुबह 9 बजे होने वाली बैठक की 8 अक्टूबर रात 9ः30 बजे जानकारी दी गई। जिसके चलते उन्होंने कहा मैं भोपाल से बाहर अपने विधानसभा क्षेत्र में हूं। सुबह 9 बजे मेरा उपस्थित होना संभव नहीं है। ऐसी स्थिति में 3 दिन का समय दिया जाना अति आवश्यक है। वहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मेरी अनुपस्थिति में सरकार रिक्त सूचना आयुक्त के पदों को भरेगी तो मैं कोर्ट की शरण लूंगा। बता दें कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की आपत्ति के बाद सूचना आयुक्त की बैठक स्थगित कर दी गई है।
गौरतलब है कि प्रदेश में छह सूचना आयुक्तों के पद लंबे समय से रिक्त हैं। इन पदों को भरने के लिए करीब 121 आवेदकों ने अपने आवेदन दिए थे। इनमें 25 सेवा निवृत्त अधिकारियां, 21 न्यायिक सेवा के अधिकारियों, 13 अधिवक्ता, 24 पत्रकार, 5 समाजसेवी और 37 अन्य क्षेत्रों में सक्रिय लोग शामिल थे। मगर बैठक स्थगित होने के बाद यह मामला फिर अटक गया है। 30 नवंबर 2021 को ये आवेदन बुलाए गए थे, मगर उसके बाद करीब दो साल बीत गए, लेकिन सरकार ने इन पदों पर नियुक्ति नहीं की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend