# Tags
#खेल #गुजरात #पीपीएम न्यूज़ #भारत #मुख्य समाचार #विश्व

विश्व कप में भारत का पाकिस्तान पर दबदबा जारी, आठवीं जीत

रोहित की कप्तानी पारी ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई

रोहित ने दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर चौका लगाकर इस मैच के प्रति अपना रवैया दिखाया और सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों में से एक के खिलाफ 86 रन बनाए।

गेंदबाजों की शानदार शुरुआत, बीच के ओवरों में शानदार वापसी जिसके चलते पाकिस्तान की पारी 42.5 ओवर में 191 रन बनाकर समाप्त हुई, जवाब में भारत ने इस स्कोर को 30.5 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा 86 के स्कोर पर शाहीन अफरीदी की गेंद पर आउट हो गए. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं क्योंकि भारत अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ जीत की ओर बढ़ रहा है। रोहित ने 63 गेंदों में 86 रन बनाने से पहले केवल 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शाहीन ने शुबमन गिल को आउट किया, जबकि हसन अली ने विराट कोहली को आउट किया, लेकिन रोहित के आक्रमण ने भारत को लक्ष्य का पीछा करने में आगे रखा। इससे पहले, भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने भी उतना ही योगदान दिया और टीम ने अहमदाबाद में पाकिस्तान को 191 रन पर ढेर कर दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 50 रन बनाए जबकि मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए। भारत के लिए हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Send this to a friend